AI की मदद से Instagram पर मैसेज लिख सकेंगे! जानें यह विशिष्ट फीचर कैसे काम करेगा।

Technology

Artificial Intelligence: इंस्टाग्राम अब आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) का उपयोग करके मैसेज लिख सकेगा।
Instagram AI: मेटा के बाद फोटो शेयरिंग कंपनी, अपने यूजर्स को एक दिलचस्प सुविधा देने जा रहा है। इंस्टाग्राम का यह सुविधा AI के साथ काम करेगी। आपने AI, यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का नाम सुना होगा। आज इस तकनीक की दुनिया भर में काफी चर्चा हो रही है। इस प्रौद्योगिकी का धीरे-धीरे हर क्षेत्र में इस्तेमाल हो रहा है। लोग इसका काफी क्रिएटिव उपयोग करते हैं। Instagram अब अपने ऐप में AI फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है।

आईएएनएस ने बताया कि एलेसेंड्रो पलुज़ी, एक प्रसिद्ध ऐप डेवलपर, ने अपने एक्स (पूर्व नाम ट्विटर) पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें AI का उपयोग करने का विकल्प दिखाया गया है जब वह मैसेज भेजता है। लेसेंड्रो पलुज़ी ने अपने एक्स अकाउंट से बताया कि Instagram AI के साथ मैसेज लिखने वाले फीचर पर काम कर रहा है।

“यह शायद आपके मैसेज की अलग-अलग शैलियों में व्याख्या करेगा, जैसे कि Google का मैजिक कंपोज़ फीचर काम करता है,” उन्होंने कहा।थ्रेड्स ने अपने ऐप पर इंस्टाग्राम की तरह ‘सेव पोस्ट’ फीचर की जांच शुरू कर दी है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा पोस्ट को बुकमार्क करने की अनुमति देता है।

AI आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI फीचर) धीरे-धीरे फ्यूचर में हर जगह होगा। सैमसंग ने हाल ही में अपने फोन के लिए Galaxy AI फीचर को भी लॉन्च किया है, जो उपयोगकर्ताओं को कई कठिन कार्यों को आसानी से करने में मदद करेगा। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने भी भारत आकर घोषणा की कि वे 20 लाख भारतीयों को AI की ट्रेनिंग देंगे, ताकि वे भविष्य में रोजगार पा सकें।

इन सबके अलावा, मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने AI फीचर्स को फेसबुक, WhatsApp और Instagram पर लागू करने के लिए बहुत पहले से काम कर रहा है। इंस्टाग्राम ने अब मैसेज भेजने के लिए AI का उपयोग करना शुरू कर दिया है। हालाँकि, AI से जुड़े कई फीचर्स इंस्टाग्राम में आने वाले हैं।