New update of WhatsApp, know about this new feature

WhatsApp का नया अपडेट, जाने इस नए फीचर के बारे मे

Technology देश विदेश

WhatsApp: व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स को एक खास फीचर देगा जिससे यूजर्स तीन से ज्यादा चैट को पिन कर सकेंगे।

WhatsApp Latest Update: व्हाट्सएप लगातार नए फीचर्स पर काम करता रहता है ताकि यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर हमेशा नया अनुभव मिल सके। इस बार व्हाट्सएप ने अपने एक पुराने फीचर को बेहतर बनाने की कोशिश की है। दरअसल, व्हाट्सएप ने बीटा यूजर्स के लिए एंड्रॉइड (Android) 2.24.6.13 अपडेट जारी किया है। इस वर्ज़न के जरिए यूज़र्स को एक नया फीचर मिलेगा, जिसके जरिए यूज़र्स अपने व्हाट्सऐप अकाउंट में तीन से ज्यादा चैट बॉक्स या ग्रुप्स को पिन कर पाएंगे.

व्हाट्सएप का नया फीचर
आपको बता दें कि अगर आप अभी व्हाट्सएप का उपयोग कर रहे हैं, तो आपके पास अधिकतम तीन चैट को पिन करने का विकल्प होगा, जिसमें व्यक्तिगत और समूह चैट दोनों शामिल हैं। हालाँकि, कई उपयोगकर्ता ऐसे भी हैं जिन्हें कुल मिलाकर तीन से अधिक चैट को पिन करने की आवश्यकता होती है। इन यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप ने नया बीटा वर्जन जारी किया है।

इस अपडेट के आने के बाद यूज़र्स अपने व्हाट्सऐप अकाउंट में पर्सनल चैट्स और ग्रुप्स को मिलाकर कुल 3 से ज्यादा चैट्स को पिन कर पाएंगे. नवीनतम व्हाट्सएप अपडेट के बारे में जानकारी प्रदान करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप आगामी अपडेट के माध्यम से इस सुविधा को रोल आउट करना शुरू कर देगा। यह सुविधा अभी विकासाधीन है.

आप कितनी चैट पिन कर सकते हैं?
इस रिपोर्ट में एक पिक्चर भी देखने को मिल रही है, जिसमें देखा जा सकता है कि व्हाट्सऐप अकाउंट में 5 चैट्स को बिन किया गया है, जिसमें ग्रुप और पर्सनल चैट्स भी शामिल हैं. हालाँकि, कंपनी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि इस नए अपडेट के बाद उपयोगकर्ता अधिकतम 5 चैट या उससे भी अधिक को पिन कर पाएंगे या नहीं।

हालाँकि, चैट को पिन करने के अलावा, व्हाट्सएप एक चैनल पिनिंग फीचर भी विकसित कर रहा है। व्हाट्सएप चैनल को पिन करने की क्षमता के बारे में खबरें आई हैं, लेकिन यह सुविधा अभी तक प्रदान नहीं की गई है। अब ऐसा लग रहा है कि व्हाट्सएप पहले चैनल पिनिंग और फिर चैट पिनिंग की शुरुआत करेगा।