Opportunity to get job in State Bank of India without examination; Monthly salary is in lakhs

बिना परीक्षा के भारतीय स्टेट बैंक में नौकरी पाने का मौका; मंथली सैलरी लाखों में है

करियर – शिक्षा

भारतीय स्टेट बैंक में नौकरी पाने का एक अच्छा अवसर है। इसलिए एसबीआई ने विशिष्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। आप sbi.co.in नामक आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं अगर आप बैंक में काम करना चाहते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में मैनेजर (क्रेडिट विश्लेषक), असिस्टेंट मैनेजर (सुरक्षा विश्लेषक) और सर्कल रक्षा बैंकिंग सलाहकार (CDBA) के पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

एसबीआई के इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 131 पदों पर बहाली की जाने वाली है. उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन 04 मार्च तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी बैंक में काम करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

एसबीआई में भरे जाने वाले पद
असिस्टेंट मैनेजर (सुरक्षा विश्लेषक)- 23 पद
डिप्टी मैनेजर (सुरक्षा विश्लेषक)- 51 पद
मैनेजर (सुरक्षा विश्लेषक)- 03 पद
असिस्टेंट जनरल मैनेजर (एप्लिकेशन सुरक्षा)- 03 पद
सर्किल रक्षा बैंकिंग सलाहकार (सीडीबीए)- 01 पद
मैनेजर (क्रेडिट विश्लेषक)- 50 पद

एसबीआई में फॉर्म भरने के लिए कितना है आवेदन शुल्क
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है.
आवेदन करने की योग्यता
मैनेजर (क्रेडिट एनालिस्ट): जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट (किसी भी विषय) और एमबीए (वित्त) / पीजीडीबीए / पीजीडीबीएम / एमएमएस (वित्त) / सीए / सीएफए / आईसीडब्ल्यूए होना चाहिए.

देखें नोटिफिकेशन और अप्लाई करने का लिंक
SBI SCO Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
SBI SCO Recruitment 2024 आवेदन करने का लिंक

एसबीआई में अप्लाई करने की आयुसीमा

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए आयुसीमा होनी चाहिए. तभी आप आवेदन करने के लिए योग्य माने जा सकते हैं.