सारण के मांझी में दो घरों से लाखों संपत्ती की चोरी, जाँच में जुटी पुलिस

छपरा

छपरा । माँझी नगर पंचायत क्षेत्र के रघुनाथ गिरी के मठिया गांव मे मंगलवार की रात दो घरों से चोरो ने लाखों का सामान की चोरी कर भागने में सफल रहे। चोरी की घटना के संबंध मे दोनों गृह स्वामी द्वारा स्थानीय थाने में दो अलग अलग आवेदन देकर चोरों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई गई है। पहली घटना की जानकारी देते हुए पीड़ित बृज किशोर गिरी ने बताया कि वे अपने पुरे परिवार के साथ कलकत्ता रहते हैं।

उन्होंने बताया की बुधवार की सुबह अपने घर पहुँचने पर देखा कि कमरे का ताला तथा खिड़की टूटा पड़ा है। कमरे में रखा बक्सा खुला पड़ा था व सामान बिखरे पड़े थे। बैग आदि घर के पिछवाड़े फेंका हुआ मिला। उन्होंने बताया कि अगले महीने प्रस्तावित अपनी पुत्री की शादी की तैयारी के उद्देश्य से परिवार के साथ घर पहुँचे तो यहाँ का नजारा देखकर गहरा दुख हुआ। उन्होंने बताया कि तीन दिसंबर को पुत्री का तिलक तथा आठ दिसंबर को विवाह की तिथि तय है। उन्होंने बताया कि चोरी गए सामानों में दो लाख से अधिक के जेवर व कीमती वस्त्र आदि शामिल हैं।

उधर चोरी की दूसरी घटना में उसी गांव के विजय गिरी के घर मे तीन की संख्या मे घुसे चोरों ने हजारों रूपये मूल्य के जेवर नगद नौ हजार रुपये तथा कीमती कपड़े चोरी कर चोर भाग निकले।इससे पहले चोरों ने दूसरे कमरे में सो रहे पुरुषों का दरवाजा बाहर से बन्द कर दिया था ताकि चोरी की घटना को सहज अंजाम दिया जा सके। माँझी थाना पुलिस ने चोरी की घटना का शीघ्र उदभेदन करने का आश्वासन दिया है।