दाढ़ी की वजह से हुआ शक, ऐसे खुला राज… PSC परीक्षा के दौरान बच्चे के पीछे दौड़ती दिखीं टीचर

करियर – शिक्षा क्राइम बिहार

केरल पीएससी परीक्षा: पूजापुरा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के अनुसार, फिलहाल, उन्होंने उस स्कूल द्वारा प्रदान की गई जानकारी के आधार पर प्रारंभिक जांच की है, जहां परीक्षा आयोजित की गई थी, जो यह भी मानते हैं कि मामला एक जैसा है। संबंधित है।

तिरुवनंतपुरम. पूजापुरा में बुधवार को आयोजित लोक सेवा आयोग (पीएससी) परीक्षा के दौरान एक संदिग्ध घटना घटी, जब एक प्रतिस्पर्धी छात्र के स्थान पर एक भेष बदलकर परीक्षा देने आया। पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, केरल विश्वविद्यालय में लास्ट ग्रेड सर्वेंट के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में से एक परीक्षा केंद्र से भाग गया जब पर्यवेक्षकों ने सभी के बायोमेट्रिक्स की जांच शुरू कर दी। एक पर्यवेक्षक ने टीवी चैनल को बताया कि जो व्यक्ति परीक्षा देने आया था उसकी दाढ़ी थी, लेकिन प्रवेश पत्र पर लगी तस्वीर पुरानी थी और उसमें उम्मीदवार को दाढ़ी के साथ नहीं दिखाया गया था। उन्होंने आरोप लगाया, ”जब हमने बायोमेट्रिक्स जांच शुरू की तो वह उठकर परीक्षण केंद्र से बाहर भाग गया.” हॉल टिकट पर अमलजीत नाम दिखाई दिया।”

पुलिस ने कहा कि वे पीएससी से आधिकारिक शिकायत मिलने के बाद ही मामला खोल सकते हैं और जांच कर सकते हैं। पूजापुरा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने उस स्कूल द्वारा प्रदान की गई जानकारी के आधार पर प्रारंभिक जांच पूरी कर ली है जहां परीक्षा आयोजित की गई थी, और उनका मानना ​​है कि अपराध हमशक्लों से संबंधित है।

पिछले अगस्त में, यहां विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (वीएसएससी) में पदों के लिए भर्ती परीक्षा के दौरान प्रतिरूपण और धोखाधड़ी की एक घटना हुई थी। मामले में पकड़े गए सभी आरोपी हरियाणा के निवासी थे।