सरप्राइज बर्थडे पार्टी, गर्लफ्रेंड को बुलाया, केक काटा और फिर गिफ्ट के नाम पर बड़ा कांड हो गया।

क्राइम

Girl Friend Murder: 3 फरवरी को प्रेमी ने किया था मर्डर. जब अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू की तो धीरे-धीरे कहानी का खुलासा हुआ. आरोपी का मृतिका से तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

रांची. अपनी गर्लफ्रेंड के जन्मदिन पर प्रेमी ने पहले उससे केक कटवाया और फिर सेलिब्रेशन के बाद जंगल में उसकी बेरहमी से हत्या कर दी. हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने के लिए आरोपी प्रेमी ने अगली सुबह उसी प्रेमिका पर पेट्रोल डालकर उसे घटनास्थल पर जलाने का प्रयास किया। पूरा मामला रांची के मांडर थाना इलाके का है, जहां सिरफिरे प्रेमी ने इस वारदात को अंजाम दिया.

एक जुनूनी आशिक ने अपनी उस साथी की हत्या कर दी, जिसे वह जान से भी ज्यादा प्यार करता था. आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि उसने यह अपराध सिर्फ इसी वजह से किया। पुलिस ने हत्या करने वाले सिरफिरे प्रेमी अवनीश को गिरफ्तार कर लिया था.

3 फरवरी को मांडर थाने के पास मिन्नी कुमारी नाम की लड़की की हत्या की घटना सामने आई थी. दरअसल, मांडर पुलिस को सूचना मिली थी कि जंगल में आग लगी हुई है और वहां एक लड़की की लाश है. मौके पर पहुंची पुलिस ने आग बुझाई और फिर मृतक को रिम्स पहुंचाया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस ने जांच शुरू की और घटनास्थल के पास एक जैकेट सहित कई सबूत पाए। इस मामले की जांच के दौरान पुलिस को टेक्निकल सेल से कई अहम जानकारियां मिलीं, जिसके बाद आरोपी अवनीश कुमार को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने जब आरोपी अवनीश से पूछताछ की तो पूरी कहानी सामने आ गई.

हत्या क्यों?

पूछताछ के दौरान अवनीश ने पुलिस को बताया कि उसका उस लड़की से पिछले तीन साल से अफेयर चल रहा था, लेकिन मिन्नी की शादी तय हो चुकी थी और मिन्नी ने शादी का विरोध भी नहीं किया था, इसलिए उसने उसकी हत्या करने का फैसला किया. अवनीश ने बताया कि लड़की अपने मंगेतर के साथ जन्मदिन मनाकर लौट रही थी। इसी दौरान उन्होंने मिन्नी को फोन किया और प्रस्ताव दिया कि वे उसका जन्मदिन मनाने के लिए मिलें।

गर्लफ्रेंड को रणनीति का अंदाजा नहीं था.

इसी योजना के तहत अवनीश और उसकी प्रेमिका ने मंदार वन की यात्रा की. वे दोनों केक काटने और अपना जन्मदिन मनाने के लिए जंगल में गए, जिसमें एक-दूसरे को केक खिलाना भी शामिल था। मिन्नी का जन्मदिन मनाने के बाद, अवनीश ने अपनी बुरी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए रबर पाइप से उसका गला घोंटकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया। जब मिन्नी ने विरोध किया तो अवनीश ने उसे मारा, जिससे बच्ची के मुंह से खून निकल आया.

पुलिस त्वरित सुनवाई करेगी।

आखिरकार अवनीश ने रबर पाइप से उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। मिन्नी के मुंह से निकला खून अवनीश की जैकेट पर फैल गया। पुलिस ने जैकेट और रबर पाइप दोनों बरामद कर लिए. मामले की जानकारी देते हुए रांची ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस त्वरित सुनवाई के जरिए दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने का प्रयास करेगी.