सारण SP ने घूसखोर 2 पुलिस पदाधिकारी को किया सस्पेंड, FIR दर्ज

छपरा

छपरा। सारण के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव मंगला ने जब से कमान संभाली है तब से लगातार भ्रष्ट और घूसखोर पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई कर रहे हैं। एक बार फिर एसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो पुलिस पदाधिकारी को निलंबित कर दिया है। सत्य और निष्ठा की कसम खाकर देश और समाज की सेवा करने की शपथ लेने वाले दो घूसखोर पुलिस पदाधिकारी पर एसपी ने कार्रवाई की है।

एसपी ने भगवान बाजार थाना के अनुसंधानकर्ता सहायक अवर निरीक्षक ऋषिमुनी राम दिल्ली थाना के अनुसंधानकर्ता पुलिस अवर निरीक्षक छतिश प्रसाद सिंह को निलंबित कर दिया है।

एसपी ने बताया कि ऋषि मुनीराम के विरुद्ध एक ऑडियो क्लिप प्राप्त हुआ था जिसमें एक कांड में एक व्यक्ति का नाम निकालने के लिए उसे व्यक्ति से ₹25000 की मांग की जा रही है। ऑडियो क्लिप की प्रारंभिक जांच में प्रथम दृष्टिया आप सही पाया गया थिस आलोक में ऋषि मुनीराम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर सुसंगत धाराओं में प्राथमिक की दर्ज की गई है।

वहीं डेरनी थाना के अनुसंधानकर्ता छतिश प्रसाद सिंह के विरुद्ध एक ऑडियो क्लिप प्राप्त हुआ था। जिसमें एक कांड के अभियुक्त को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से शराब और चिकन और अन्य लाभ की मांग की जा रही थी। ऑडियो क्लिप के प्रारंभिक जांच में आरोप प्रथम दृष्टि सत्य प्रतीत होने पर पुलिस पदाधिकारी छतिश प्रसाद सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है एवं सुसंगत धारा में प्राथमिक की दर्ज की गई है। एसपी ने कहा कि अगर किसी भी थाना में किसी भी पदाधिकारी के द्वारा किसी तरह की घूस की मांग की जा रही है तो उसका साक्ष्य उपलब्ध कराने पर दोषी पदाधिकारी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सूचना देने वालों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।