अब सारण के सदर और मढ़ौरा अनुमंडल में होंगे दो-दो SDPO, अपराध में आएगी कमी

छपरा

छपरा। सारण जिले में अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर राज्य सरकार के द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है। अब सारण जिले के मढ़ौरा और सदर अनुमंडल में दो-दो अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की जाएगी। गृह विभाग द्वारा अतिरिक्त अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी का पद सृजित किया गया है। ऐसे में अब इन दोनों अनुमंडल में दो-दो एसडीपीओ तैनात होंगे। सारण के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव मंगला ने बताया कि अतिरिक्त अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के तैनाती से लंबित कांडों के पर्यवेक्षक व अनुसंधान में तेजी आएगी तथा अपराध पर अंकुश लगाने में मदद मिल सकेगी।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के पास मानक से अधिक थानों का पर्यवेक्षण करने का रिपोर्ट आया है, जो राष्ट्रीय पुलिस आयोग के मानक के अधिक है। तमाम रिपोर्ट के बाद गृह विभाग ने सदर अनुमंडल और मढ़ौरा में एक और एसडीपीओ का पद सृजित करते हुए तैनाती करने की अधिसूचना जारी की है।

गृह विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक सदर अनुमंडल और मढ़ौरा में एक-एक और एसडीपीओ की तैनाती होगी। एसडीपीओ-1 और एसडीपीओ-2 के नाम से दोनों पदाधिकारी जाने जाएंगे।

दो अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती से अपराध पर अंकुश लगेगा, साथ ही मुकदमों के निष्पादन में तेजी आएगी और दोषियाें को कम समय में सजा मिलेगी। अनुमंडल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी फर्स्ट और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सेकेंड के रूप में दोनों को जाना जाएगा।