यदुवंशी राय मेमोरियल मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के द्वारा दुग्ध उत्पादकों को किया गया सम्मानित

छपरा

• बिहार सरकार के मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने किया सम्मानित
• करीब 200 से अधिक दुग्ध उत्पादकों को अंग वस्त्र व उपहार देकर सम्मानित किया गया
छपरा। शहर के नगरपालिका चौक स्थित यदुवंशी राय मेमोरियल मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के द्वारा जिले के सभी दुग्ध उत्पादकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें सभी दुग्ध उत्पादकों को बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय के द्वारा अंगवस्त्र और उपहार देकर सम्मानित किया गया। साथ हीं सभी लोगों को भोजन भी कराया गया। इस मौके पर मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने कहा कि हमारे पिता व मढौरा के पूर्व विधायक स्व. यदुवंशी राय का सपना था कि उनके परिवार के बच्चे डॉक्टर बने और समाज की सेवा करें। आज पिता जी का सपना साकार होता दिख रहा है। डॉ. हिमांशु कुमार और रितेश कुमार रवि के द्वारा यदुवंशी राय मेमोरियल ट्रस्ट के माध्यम से जिले में कई सराहनीय कार्य किये गये है।

अब तक अलग-अलग ग्रामीण क्षेत्र में 50 से अधिक नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया जा चुका है। साथ हीं अस्पताल में आने वाले गरीब और असहाय मरीजों का भी नि:शुल्क इलाज किया जाता रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक नहीं है, स्वास्थ्य कैंप इसी उद्देश्य से आयोजित किया जाता है कि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा सके। समाज के हर क्षेत्र के गरीब और असहाय मरीज जो इलाज के लिए यहां आते हैं उनके रात्रि में और दिन में भी भोजन की व्यवस्था करायी जाती है। ताकि किसी तरह की कोई परेशानी न हो। आने वाले दिनों में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। वहीं मौके पर डॉ. हिमांशु कुमार ने कहा कि एक-दूसरे को आदर-सम्मान और यथासंभव सहयोग करना ही इंसानियत आपने भी यह लिखा हुआ जरूर पढ़ा होगा कि दूसरों के साथ वैसा आचरण मत करो, जैसा तुम अपने साथ नहीं चाहते। कहने को यह बड़ी साधारण बात है, लेकिन इसमें पूरी जीवनशैली को प्रभावित करने का सार छिपा है।

यह लाजिमी भी है कि आप समाज में मान-सम्मान पाएं, कोई आपको नीची निगाहों से न देखे। हर व्यक्ति के जीवन में यही चाह भी होती है कि वह जीवन में खूब मान-सम्मान कमाए। इस अवसर पर मंत्री जितेंद्र कुमार राय के अलावां पूर्व विधान पार्षद रघुवंश प्रसाद यादव, डॉ. हिमांशु कुमार, डॉ. रितेश कुमार रवि, जिला परिषद अध्यक्ष के प्रतिनिधि अमर राय, रजनीश कुमार, विशाल कुमार, अरूण कुमार समेत अन्य मौजूद थे।