छपरा में मंदिर के पुजारी की हत्या कर मूर्ति की चोरी, जांच के लिए पहुंची FSL की टीम

क्राइम छपरा

छपरा। सारण में अज्ञात अपराधियों के द्वारा एक बार फिर एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। जहां मंदिर की पुजारी की हत्या कर मंदिर से मूर्ति की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। घटना सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र के मझनपुरा स्थित राम जानकी मंदिर में घटित हुई है। जानकारी के अनुसार बीती रात्रि अज्ञात अपराधियों के द्वारा मंदिर में मूर्ति चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। इस दौरान मंदिर के पुजारी की गमछी से मुंह बांधकर हत्या कर दी गयी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर माझी थाने की पुलिस पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

इस संबंध में सारण के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव मंगला ने बताया कि पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि मांझी थाना अंतर्गत राम जानकी मंदिर के पुजारी का सोम मंदिर परिसर में मिला है सूचना पर पुलिस दल द्वारा घटना स्थल पर पहुंचकर घटना की जांच किया गया जांच के क्रम में पाया गया की मंदिर से कृष्ण भगवान की पीतल की मूर्ति अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी कर ली गई है और मंदिर के पुजारी की हत्या गमछा से मुंह बांधकर कर दी गई है।

मृतक पुजारी की पहचान उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के दया छपरा निवासी शंकर दास के रूप में हुई है। इस संबंध में मांझी थाना में कांड दर्ज कर अग्रतार कार्रवाई की जा रही है। वही घटनास्थल पर एफएसएल की टीम डॉग स्क्वायड और जिला आसूचना इकाई के टीम पहुंचकर जांच कर रही है।

वही इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने छपरा गाजीपुर मुख्य मार्ग पर आगजनी सड़क जाम कर दिया। फिलहाल घटना स्थल पर पुलिस कैंप कर रही है और मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करने के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया है।