If these 5 things are seen in your dreams, your luck will change! it will rain money

आपकी सपने मे दिखती है ये 5 चीजें, तो बदल जाएगी आपकी किस्मत! धन की वर्षा होगी

जीवन मंत्र देश

इंसान के जीवन में सपनों का अपना-अपना मतलब होता है। सपने कभी-कभी हमें भविष्य का रास्ता दिखाते हैं। सपने में देखी गई कई बातें सच हो सकती हैं और अलग-अलग चीजों के अलग-अलग परिणाम हो सकते हैं। इन सभी बातों का उल्लेख पवित्र ग्रंथों में मिलता है। आप अक्सर सपने में ऐसी चीजें देखते हैं जिनसे अचानक आर्थिक लाभ होता है और खाली खजाना भरने लगता है।

काशी के विद्वान एवं ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि सपने हमें अदृश्य संकेत देते हैं और उसका फल भी देते हैं। अगर कोई व्यक्ति सपने में ये पांच चीजें देखता है तो उस पर बहुत जल्द मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है।

  1. यदि आप सपने में देखते हैं कि सफेद सांप आपके दाहिने हाथ को काट रहा है तो आपको अचानक अधिक धन की प्राप्ति हो सकती है। संभवतः आपका पैसा कहीं फंसा हुआ भी हो सकता है.
  2. इसके अलावा अगर आप सुबह सपने में जलती हुई आग या यज्ञ देखते हैं तो लक्ष्मी और संतान की प्राप्ति होती है।
  3. सपने में सजी-धजी और अच्छी बातचीत करने वाली स्त्री को देखना भी बहुत अनुकूल होता है। यह इस बात का संकेत देता है कि जल्द ही मां लक्ष्मी आपके घर आएंगी और आपका खाली तिजोरी भरने वाली है.
  4. इसके अलावा सपने में भारी बारिश देखना भी घर में लक्ष्मी के आगमन का प्रतीक माना जाता है। यह इस बात का संकेत है कि आपको अप्रत्याशित आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है।
  5. यदि आपको सपने में अशोक, चंपा, जूही, गन्ने के खेत, कमल आदि दिखाई दें तो समझ लें कि आप पर देवी लक्ष्मी की कृपा होने वाली है और आप धनवान बनने वाले है