महिलाओं की सुरक्षा के लिए इस कंपनी ने पुलिस को गिफ्ट में दिए 50 बाइक और 10 स्कूटर

देश

नेशनल डेस्क: हीरो मोटोकॉर्प गुरुग्राम पुलिस को 50 मोटरसाइकिल और 10 स्कूटर गिफ्ट में दिए हैं। कंपनी का इसके पीछे का उद्देश्य शहर में महिलाओं की सुरक्षा पुख्ता करना है। कंपनी का कहना है कि इसकी मदद से पुलिस की ज्यादा तेजी से काम कर पाएगी और आपराधिक गतिविधियां पर नजर रखने में आसानी होगी। इस मौके पर कला रामचंद्रन (IPS), पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम ने बयान दिया कि “हम कंपनी इस सहयोग के लिए हीरो मोटोकॉर्प की आभारी है, इससे हमारे अधिकारियों का क्राइम तक पहुंच में सुधार होगा। पुलिस इसका इस्तेमाल अपने अधिकार क्षेत्रों में गश्त लगाने के लिए करेगी। इससे लोगों की सुरक्षा, खासतौर से महिलाओं की सुरक्षा को बढ़ाने की दिशा में बड़ी मदद मिल पाएगी।

हीरो मोटोकॉर्प ने अक्टूबर के महीने में 4.54 लाख दोपहिया वाहनों की बिक्री की है और पिछले अक्टूबर से बिक्री की तुलना नहीं की जा सकती है क्योकि पिछले बाद त्योहारी सीजन अक्टूबर व नवंबर दोनों महीनों में था। कंपनी ने 32 दिनों के त्योहारी सीजन में पिछले साल के मुकाबले 20% की वृद्धि दर्ज की है और इस वजह से पिछले 5 साल में त्यौहार के बाद इन्वेंटरी सबसे कम रही है।हीरो के बाइक सेल्स की बात करें तो कंपनी ने अक्टूबर महीने में 419,568 यूनिट बाइक्स की बिक्री की है जबकि पिछले साल 505,957 यूनिट की बिक्री की गयी थी। वहीं स्कूटर्स की बात करें तो कंपनी ने अक्टूबर महीने में 35,014 यूनिट स्कूटर्स की बिक्री की है जबकि पिछले साल 42,013 यूनिट की बिक्री की गयी थी।

कंपनी को दोनों सेगमेंट की बिक्री में कमी का सामना करना पड़ा है।इसमें भारत में अक्टूबर महीने में 442,825 यूनिट दोपहिया वाहनों की बिक्री हुई जबकि पिछले साल 527,779 यूनिट की बिक्री की गयी थी। वहीं एक्सपोर्ट की बात करें तो कंपनी ने अक्टूबर महीने में 11,757 यूनिट एक्सपोर्ट किये हैं जबकि पिछले साल 20,191 यूनिट की बिक्री की गयी थी।कंपनी ने अक्टूबर महीने में 454,582 यूनिट वाहनों की बिक्री की है जो कि पिछले साल के 547,970 यूनिट के मुकाबले कम है। कंपनी ने त्योहारी सीजन के दौरान ग्रैंड इंडियन फेस्टिवल ऑफ ट्रस्ट शुरू किया था जिसके तहत ग्राहकों को कई तरह की छूट मिली थी।

नए वाहनों की बुकिंग, खरीदी पर ऑफर्स, फाइनेंस स्कीम आदि भी उपलब्ध कराए गये थे।कंपनी ने पिछले महीने पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की थी। हीरो विडा इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट – वी1 प्रो और वी1 प्लस में लाया गया है। विडा वी1 प्रो की कीमत 1.59 लाख रुपये और वी1 प्लस की कीमत 1.45 लाख रुपये तय की गई है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम के आधार पर लागू हैं। कंपनी ने दोनों स्कूटरों को पोर्टेबल बैटरी के साथ पेश किया है, यानी बैटरी को स्कूटर से निकाल कर भी चार्ज किया जा सकता है।हीरो के अनुसार, एक बार फुल चार्ज करने पर विडा वी1 प्रो 165 किलोमीटर, तो वहीं विडा वी1 प्लस 143 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगी। कंपनी दोनों स्कूटरों के साथ फास्ट चार्जिंग का भी विकल्प उपलब्ध कर रही है। कंपनी का दावा है कि फास्ट चार्जर से दोनों स्कूटर केवल एक मिनट के चार्ज पर 1.2 किलोमीटर तक चलने के लिए चार्ज हो सकते हैं।