The company is refunding the full money to all the users who purchased OnePlus 12R, know the reason and understand the matter.

OnePlus 12R खरीदने वाले सभी यूजर्स को पूरा पैसा कंपनी वापस कर रही है, जानें वजह और समझें मामले

Technology देश

OnePlus 12R: इस साल के पहले महीने में वनप्लस ने अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज पेश की और दो फोन लॉन्च किए। पहले फोन का नाम वनप्लस 12 और दूसरे फोन का नाम वनप्लस 12आर है। दोनों फोन बिक्री पर भी चले गए हैं और अब कंपनी कथित तौर पर प्रीमियम वनप्लस 12आर खरीदने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए रिफंड की पेशकश कर रही है। इसका मतलब है कि कंपनी उन उपयोगकर्ताओं को रिफंड दे रही है जिन्होंने 256GB स्टोरेज के साथ टॉप-ऑफ़-द-लाइन वनप्लस 12R खरीदा है।

वनप्लस ने किया गलत प्रचार
दरअसल, वनप्लस ने अपने इस फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया था. इस फोन का पहला वेरिएंट 8GB RAM + 128GB स्टोरेज के साथ आता है, और दूसरा वेरिएंट 16GB RAM + 256GB स्टोरेज के साथ आता है. इस फोन के लॉन्चिंग के वक्त कंपनी ने जानकारी दी थी कि इस फोन का टॉप वेरिएंट यानी 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट में UFS 4.0 स्टोरेज फीचर दिया गया है, जो कि OnePlus 12 में भी मौजूद है. इसके अलावा कंपनी ने बताया था कि इस फोन का बेस वेरिएंट यानी 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट में UFS 3.1 स्टोरेज वाला फीचर ही दिया गया है.

OnePlus 12R के टॉप वेरिएंट के लिए किया गया कंपनी का दावा गलत साबित हुआ और इस फोन का 256GB स्टोरेज वाला वेरिएंट UFS 3.1 स्टोरेज फीचर के साथ ही आता है, जो कि कंपनी के पुराने मॉडल यानी OnePlus 11R समेत मिड-रेंज के कई फोन में देखने को मिलता है. कंपनी के इस गलत प्रचार के कारण उन्हें अब इस फोन को खरीदने वाले यूजर्स को पूरा पैसा वापस करना पड़ रहा है.

यूज़र्स को देना पड़ रहा है रिफंड
वनप्लस के प्रेसिडेंड और सीओओ किंडर लियू ने इस समस्या के खिलाफ एक्शन लेते हुए एक फोरम पोस्ट में लिखा कि, “आपके धैर्य के लिए हम आपका धन्यवाद करते हैं. मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमारी कस्टमर सर्विस को इस परिस्थिति से अवगत करा दिया गया है और वो पिछले कुछ हफ्तों में परेशान हुए ग्राहकों की मदद करेंगे.”

उन्होंने आगे लिखा है कि, अगर आपने OnePlus 12R 256GB वेरिएंट खरीदा है और अपने फोन के फाइल सिस्टम टाइप की स्थिति पर चर्चा करना चाहते हैं, तो कृपया अपने सामान्य चैनल के माध्यम से ग्राहक सेवा से संपर्क करें. वे 16 मार्च 2024 तक आपको अगले स्टेप्स और रिफंड पाने में मदद करेंगे.

इससे पहले, वनप्लस के वरिष्ठ कार्यकारी ने गलत प्रचार के लिए खरीदारों से माफ़ी मांगी थी और इसे कंपनी की ओर से एक त्रुटि बताया गया था. इसके अलावा कंपनी ने ग्राहकों से धैर्य बनाए रखने और कंपनी को समर्थन करने की अपील की थी.