Rituraj Singh Died: TV actor Rituraj Singh is no more, 'Anupama' actor dies at the age of 59

Rituraj Singh Died: नहीं रहे टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह, ‘अनुपमा’ एक्टर का 59 साल की उम्र में निधन

देश

ऋतुराज सिंह का निधन: मशहूर टेलीविजन अभिनेता ऋतुराज सिंह का निधन हो गया है। इस अभिनेता की 59 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. इस अभिनेता की अचानक मौत से उनके फैंस सदमे में हैं. टेलीविजन जगत में भी शोक की लहर फैल रही है. दिग्गज टीवी हस्ती और उनके प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रही हैं.

कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम
उन्होंने कई भारतीय टीवी शो जैसे होगी अपनी बात, ज्योति, अदालत हिटलर दीदी, शपथ, वॉरियर हाई, आहट और अदालत और दीया और बाती जैसे कई विभिन्न भूमिकाएँ निभाई हैं। जो 1993 में टेलीविजन पर प्रसारित किए गए थे। वह पिछले तीन दशकों से अभिनय की दुनिया में सक्रिय हैं और उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। ऋतुराज सिंह आखिरी बार मशहूर टीवी सीरियल अनुपमा में रूपाली गांगुली के साथ नजर आए थे।

अभिनय के लिए आए मुंबई
ऋतुराज सिंह का जन्म राजस्थान के कोटा में एक सिसौदिया राजपूत परिवार में हुआ था। ऋतुराज सिंह का पूरा नाम ऋतुराज सिंह चंद्रावत सिसौदिया है। उन्होंने अपनी शिक्षा दिल्ली में पूरी की। 1993 में, वह मुंबई चले गए और अभिनेता बनने का फैसला किया। ऋतुराज कई हिंदी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. उन्होंने बद्रीनाथ की दुल्हनिया, सत्यम जयते 2 और यारियां 2 जैसी फिल्मों में अभिनय किया। ऋतुराज सिंह ने 12 साल तक बैरी जॉन थिएटर एक्शन ग्रुप (TAG) के साथ दिल्ली के थिएटरों में काम किया। वह लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन शो “तोल मोल के बोल” में दिखाई दीं। हाल ही में ऋतुराज सिंह पॉपुलर टीवी शो अनुपमा में नजर आए थे. अभिनेता की अचानक मौत की खबर के बाद टेलीविजन इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई।