छपरा-सिवान रेलखंड के कोपा स्टेशन पर 2 मिनट रुकेगी बाघ एक्सप्रेस

छपरा

छपरा। रेलवे प्रशासन द्वारा यात्री जनता की सुविधा के लिए 13019/13020 हावड़ा- काठगोदाम -हावड़ा बाघ एक्सप्रेस को प्रायोगिक आधार पर ठहराव आज से प्रति दिन अगली सूचना तक कोपासम्होता स्टेशन पर दिया गया है।

इस अवसर पर सोमवार को कोपासम्होता स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद महराजगंज जनार्दन सिंह सिग्रीवाल द्वारा गाड़ी संo 13019 हावड़ा – काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस को कोपासम्होता स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस अवसर पर आयोजित उदघाटन समारोह में सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने अपने सम्बोधन में कोपासम्होता के जनता तथा रेल अधिकारियों तथा कर्मचारियों तथा यहाँ पर उपस्थित जनता को नव वर्ष की हार्दिक बधाई देता हूँ।

उन्होंने कहा की हावड़ा -काठगोदाम-हावड़ा एक्सप्रेस को सारण जिले के कोपासम्होता स्टेशन पर ठहराव देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव जी एवं रेल प्रशासन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा की कोपासम्होता स्टेशन पर गाड़ी संख्या 13019/13020 हावड़ा-काठगोदाम-हावड़ा बाघ एक्सप्रेस का कोपासम्होता स्टेशन पर ठहराव हो जाने पर इस स्टेशन पर जो वर्तमान में जो सुविधा मिल रही है अब इस स्टेशन पर आने वाले दिनों में रेल यात्रिओं के लिए और सुविधा मुहैया करायी जायेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत चौमुखी विकास कर रहा रहा । उन्होंने कहा कि भारतीय रेल हमारे प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काभी विकास हुआ जैसे उत्तम खाना, ट्रेनों में मुफ्त बाई 0फाई0 ,तथा सी0 सी0 टी0 बी0 कैमरा उपलब्ध कराया गया। तथा विभिन्न मार्गो पर हाई स्पीड ट्रेनें चलाई गई।साथ ही साथ माल गाड़ियों की गति भी बढ़ा दिया गया ।उन्होंने कहा कि मेरे औऱ रेल प्रशासन के सहयोग से एकमा स्टेशनों पर 100 मीटर ऊंचे झंडे को कम समय में खड़ा कर दिया है और एकमा स्टेशन के परिसर में 75 वी गणतंत्र दिवस मनाया । उन्होंने ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत हर क्षेत्र में विश्व गुरु और अमृत भारत बनने जा रहा है। जो रेल के क्षेत्र में यात्रियों को ट्रेनों में उत्तम से उत्तम व्यवस्थ उपलब्ध करा रही है।उन्होने क्षेत्रीय जनता से अपील भी की कोपासम्होता स्टेशन पर अर्निंग का पूरा ध्यान रखें ताकि ठहराव कायम रहे इसके लिए अधिक से अधिक यात्री अपना उचित टिकट लेकर ही रेल यात्रा करें। उन्होंने बताया कि कोपासम्होता के यात्रियों की माँग एवं मेरे लगातार अथक प्रयासों के परिणामस्वरूप रेलवे प्रशासन द्वारा यात्री जनता की सुविधा हेतु गाड़ी सं० 13019/13020 हावड़ा – काठगोदाम -हावड़ा बाघ एक्सप्रेस को छपरा – सीवान रेल खण्ड पर पड़ने वाले कोपासम्होता रेलवे स्टेशन पर दो मिनट का ठहराव मिला है। इसी क्रम में 29 जनवरी से कोपासम्होता स्टेशन पर गाड़ी सं० 13019 हावड़ा -काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस गाड़ी 13:40 बजे पहुंचकर दो मिनट का ठहराव लेकर 13 :42 बजे काठगोदाम के लिए प्रस्थान करेगी तथा गाड़ी संख्या 13020 काठगोदाम – हावड़ा एक्सप्रेस कोपासम्होता स्टेशन पर 16:33 पहुँचकर दो मिनट का ठहराव लेकर 16:35 बजे हावड़ा के लिए प्रस्थान करेगी।
इसके पूर्व अपर मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार सिंह ने अपने संबोधन में बताया कि वाराणसी मंडल यात्री प्रधान मंडल है। जो यात्रियों को उन्नत से उन्नत सुख सुविधायें उपलब्ध करा रही है। कोपासम्होता स्टेशन पर आज बाघ एक्सप्रेस का ठहराव हुआ है वह सांसद के अथक प्रयासों से संभव हुआ है। इससे पहले इस स्टेशन पर सिर्फ अनारक्षित सवारी गाड़ी का ही ठहराव हुआ करता था। अब इस स्टेशन पर बाघ एक्सप्रेस का ठहराव हो जाने से
वर्तमान समय मे जो भी सुविधा उपलब्ध है जो आने वाले दिनों में रेल यात्रियों के लिए और भी सुविधा उपलब्ध होगी।
इस गाड़ी के ठहराव से कोपासम्होता समेत आस-पास की जनता को गोरखपुर, लखनऊ तथा काठगोदाम,बरौनी,आसनसोल,तथा हावड़ा तक सीधी यात्रा का प्रत्यक्ष लाभ मिलेगा ,और स्थानीय जनता को छपरा ,सिवान ,सीवान ,सोनपुर, हाजीपुर जाने-आने में यात्रियों को बहुत सुविधा होगी। मैं कोपासम्होता रेलवे स्टेशन पर बाघ एक्सप्रेस ठहराव के शुभारम्भ पर आप सभी को बधाई देता हूँ।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी राजेश कुमार सिंह, सहायक मंडल इंजीनियर/सीवान राजेश कुमार मिश्र, सहायक वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार सुमन,सहायक सुरक्षा आयुक्त मुकेश कुमार सिंह सहित वरिष्ठ पर्वेक्षक,स्टेशन के रेलवे कर्मचारी एवं भाड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता उपस्थिति थे।
कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन सहायक वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार सुमन ने किया।