छपरा के निजी नर्सिंग होम में प्रसव के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

छपरा

छपरा। छपरा में अवैध नर्सिंग होम में आए दिन मरीजों की मौत का मामला सामने आता रहता है। इसी तरह का एक मामला बुधवार के 11 बजे सदर अस्पताल के निकट पुष्पांजलि सेवा सदन नामक नर्सिंग होम के सामने आया है। जहां ऑपरेशन के दौरान एक महिला की मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित परिजनों ने 2 घंटे तक नर्सिंग होम में हंगामा करते हुए तोड़फोड़ किया।मृत महिला की पहचान छपरा शहर के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के अजयबगंज निवासी सविता देवी (32) पति निर्मल कुमार के रूप में हुआ है।

हंगामा कर रहे आक्रोशित परिजनों ने चिकित्सक और कंपाउंडर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करते रहे। उस दौरान लगभग 3 घंटे तक मलखान चौक के आसपास अफरातफरी का माहौल रहा। फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर पहुंच परिजनों को शांत कराने में आगे हुई है। लेकिन आक्रोशित परिजन एक सुनने को तैयार नहीं है।घटना के बारे में जानकरी देते हुए परिजनों ने बताया कि सविता को प्रसव पीड़ा होने के बाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां दर्द के बावजूद प्रसव नहीं हो रहा था। इसी दौरान अस्पताल में मौजूद दलालों द्वारा भ्रमित कर पुष्पांजलि सेवा सदन में लाया गया। जहां 12 घंटे इलाज के बाद स्थिति को गंभीर बताते हुए महिला का आॅपरेशन करने की सलाह दी गई।

इसके बाद बुधवार की सुबह ऑपेरशन की शुरुआत हुई।आपरेशन के डेढ़ घंटे बाद तक कोई जबाब नहीं मिला। परिजन जब मरीज के बारे में पूछने लगे तो नर्सिंग होम के सभी कर्मचारी बहाना बनाते हुए गायब होने लगे, जिसके बाद परिजन ऑपेरशन थियेटर में घुसे तो देखे की मरीज ऑपरेशन बेड पर मृत पड़ी है। नर्सिंग होम के सभी कर्मचारी फरार हो गए हैं। इसके बाद परिजनों ने आक्रोशित हो तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया।