सारण में एमडीएम भोजन के खिचड़ी में मिला गोजर कीड़ा, विद्यालय में छात्रों व गांव के लोगों का हंगामा

छपरा

छपरा। एकमा प्रखण्ड के फुचटी खुर्द प्राथमिक विद्यालय में छात्रों जमकर हंगामा किया. बताया जाता है कि छात्रों को खाने के लिए थाली में परोसे गये मध्याह्न भोजन के खिलाड़ी में गोजर कीड़े के मिलने पर छात्र नाराज हो गये. नाराज छात्रों ने खाने के लिए थाली में परोसे गये इस खिचड़ी को फेंक दिया और विद्यालय में हंगामा शुरू कर दिया. छात्रों के हंगामा को देख कर गांव के लोग भी विद्यालय में पहुंच गए.

खिलाड़ी में गोजर कीड़े को देखकर गांव के लोग भड़क गए. इसके बाद छात्रों और गांव के लोगों ने मिलकर विद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया. इस दौरान नाराज छात्रों और गांव के लोगों ने मध्याह्न भोजन की आपूर्ति करने वाली एजेंसी पर कार्रवाई किए जाने की मांग करने लगे. नाराज लोगों का आरोप है कि एजेंसी के द्वारा गुणवत्ता पूर्ण मध्याह्न भोजन की आपूर्ति नहीं किया जाता है.

बाद में विद्यालय के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों के पहल पर मामला शांत हुआ. इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक महबूब अली ने बताया कि इस मामले की जानकारी प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी व प्रखण्ड साधन सेवी को दूरभाष से दे दी गई है. इस संबंध में पूछे जाने पर प्रखण्ड साधन सेवी रीता कुमारी ने बताया कि फुचटी खुर्द प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक के द्वारा इस मामले की जानकारी दी गई है. उन्होंने कहा कि जांच पड़ताल कर एजेंसी के विरूद्ध कार्रवाई किया जायेगा.