The young man fulfilled the old lady's demand, added a pinch of vermillion, people started blessing her for all seven births, but...

युवक ने भर दी बुढ़िया की मांग, चुटकी-चुटकी डाल दिया सिंदूर, सातों जन्म का आशीर्वाद देने लगे लोग, लेकिन..।

मनोरंजन

सोशल मीडिया पर वायरल होने का पागलपन इतना बढ़ता जा रहा है कि लोग रिश्ते-नातों को भूल रहे हैं। कभी-कभी एक लड़की एक बूढ़े आदमी से शादी करने का वादा करती है, तो कभी-कभी कोई गुरु बनकर अपनी ही शिष्या से शादी करने का वादा करता है। लेकिन असल में ये सब सिर्फ वीडियो को वायरल करने के लिए होते हैं। हाल ही में इंस्टाग्राम पर ऐसा ही एक भयानक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी रो जाएंगे। वायरल वीडियो में एक लड़का अपने से काफी उम्र बड़ी बुढ़िया की मांग में चुटकी-चुटकी सिंदूर डालता हुआ नजर आ रहा है.

उसके ठीक बगल में एक महिला पतला डंडा लिए हुए किसी रिवाज को निभा रही है. साथ में बूढ़ी महिला के पीछे एक और महिला मौजूद है. लड़के का नाम आजाद पटेल है. जब हमने उसके प्रोफाइल को छाना, तो देखा कि वो इस तरह के कई वीडियोज मनोरंजन के उदेश्य से बनाता रहता है. उसका उदेश्य किसी तरह से वीडियो को वायरल करना होता है. किसी वीडियो में किसी लड़की के साथ रोमांस करता है तो किसी में बूढ़ी महिला की मदद. अब इस वीडियो में वो जिस महिला से शादी करते हुए नजर आ रहा है, दूसरे वीडियो में उसी महिला को अपनी मां बना लेता है.

हालांकि, कुछ लोग जहां इन दोनों को सातों जन्म का आशीर्वाद दे रहे हैं, वहीं ज्यादातर लोग भद्दे कमेंट्स कर रहे हैं. प्रदीप भारद्वाज नाम के यूजर ने लिखा है कि दादी और पोते के रिश्ते पर कलंक लग गया. वहीं, रीमा गोस्वामी ने लिखा है कि क्या कलियुग है, दादी की उम्र वाली से शादी कर रहा है. जबकि रितिक चौहान ने अपने कमेंट में लिखा है, ‘भैया सिंदूर का मतलब समझते हो क्या? लाइक और कमेंट के लिए क्या-क्या लोग करते हैं यार, यह आपके मां की उम्र की हैं रे… सुधर जाओ रे.’

बता दें कि ये शख्स इकलौता नहीं है, जो इस तरह का वीडियो बना रहा है. ऐसे कई और लोग हैं, जो रिश्तों का मजाक बना रहे हैं. एक लड़की ने तो इंस्टाग्राम पर जिस शख्स को अपना पति बताया, उसी शख्स को यूट्यूब पर दादा बना लेती है. वहीं, एक शख्स अपनी छात्रा से इसलिए शादी कर लेता है क्योंकि वह फीस नहीं देती है. बाद में वहीं शिक्षक बना शख्स उसी छात्रा को फेसबुक फ्रेंड बनाकर शादी करता है. ये लोग वायरल होने के लिए इस तरह के वीडियो बनाते हैं, लेकिन भूल जाते हैं कि ऐसे वीडियो से समाज पर क्या असर होगा. न्यूज 18 हिन्दी ने अपनी पड़ताल में इस वीडियो को फर्जी पाया. यह वीडियो सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए बनाया गया है.