तेजस्वी बिहार में खेला करने लिए तैयार हैं! राजद विधायकों की एक बड़ी बैठक बुलाई गई

बिहार राजनीति

इन दिनों बिहार की राजनीति गर्म है। मुख्यमंत्री नीतीश ने महागठबंधन छोड़कर एनडीए में शामिल हो गया है। तब से राजनीतिक बहस थमने का नाम नहीं ले रही है। वहीं नई सरकार का फ्लोर टेस्ट 12 फरवरी को होना है। वहीं, फ्लोर टेस्ट से पहले एक बड़ा खेल होने की आशंका है। यही कारण है कि आज तेजस्वी यादव ने अपने घर पर राजद विधायकों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजद विधायकों की एक बड़ी बैठक आज दोपहर 3:30 बजे पांच देश रत्न मार्ग में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आवास पर होगी। तेजस्वी यादव ने भी अपने घर पर भोज की व्यवस्था की है। तेजस्वी यादव आज राजद विधायकों के साथ एक बड़ी बैठक और भोज भी करेंगे। तेजस्वी यादव ने बिहार की सरकार बदलने के बाद कहा कि अभी खेला होना बाकी है। ऐसा लगता है कि नई सरकार के फ्लोर टेस्ट से दो दिन पहले राजद विधायकों की बड़ी बैठक एक महत्वपूर्ण घटना की ओर संकेत करती है।

दूसरी ओर, आज जदयू के विधायकों के लिए भोज भी मंत्री श्रवण कुमार के घर रखा गया है। आज जदयू के सभी विधायक श्रवण कुमार के घर पर बड़ी भोज में भाग लेंगे। वहीं, कल 11 फरवरी को जदयू विधायकों की एक बड़ी बैठक होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बैठक मंत्री विजय चौधरी के आवास पर होगी। फ्लोर टेस्ट के पहले मुख्यमंत्री 12 फरवरी को बहुमत साबित करने की योजना बनाएंगे।

कांग्रेस ने भी अपने विधायकों को बहुत पहले ही हैदराबाद स्थानांतरित कर दिया है। बीजेपी ने भी अपने सांसदों को बोधगया भेजा है। सभी दल अपने-अपने स्तर पर तैयारी कर रहे हैं क्योंकि वे विधायकों की खरीद फरोक से डर रहे हैं। राजद का दावा है कि बिहार की नवस्थापित सरकार अपना बहुमत नहीं दिखा पाएगी। एनडीए भी कहता है कि बहुमत से अधिक मत हैं। सरकार फ्लोर टेस्ट को पास करके अपनी बहुमत साबित करेगी।