छपरा में BSP प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कार्यठकर्ताओं में भरा जोश, बोले- मायावती को प्रधानमंत्री बनाने का लें प्रण

छपरा बिहार राजनीति

छपरा : बहुजन समाज पार्टी सारण जिला के तत्वाधान में बुधवार को अशोका पैलेस में जिला कार्यकर्ता सम्मेलन सह कैडर कैम्प का आयोन किया गया। कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत बसपा के बिहार प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार, केन्द्रीय प्रदेश प्रभारी लाल जी मेघांकर एवं केंद्रीय प्रदेश प्रभारी सुरेश राव ने बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर एवं कांशीराम के तैल्यचित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मनोज राम और मंच संचालन उपाध्यक्ष अनिल कुमार मांझी ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि देश और प्रदेश में व्याप्त विकट परिस्थितियों को बदलने के लिए आप और हम सब इस कार्यकर्ता सम्मलेन सह कैडर कैम्प में भाग ले रहे हैं, हम सब मिलकर बहुजन समाज की बेटी और हम सब की हित चाहनेवाली बहन मायावती को दिल्ली की गद्दी पर बैठाने में सफल होंगे और बाबा साहब के सपनो का भारत बनाने में कामयाब होंगे। आज ऐसी स्थिति पूरे बिहार प्रदेश एवम देश में है। ऐसा समर्थन बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए हर जगह मिल रहा है। आज अगर आप नहीं चेते तो सिर्फ़ अपनी नही अपने बच्चों के भविष्य की जिन्दगी भी खतरे में डालेंगे।

अनिल कुमार ने कई घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आपके हीं जिले में बंधुआ मजदूर नहीं बनने के कारण सोनपुर के सैदपुर में पिछड़े समाज के भाई राजा पटेल जी की हत्या हो जाती है, मुजफ्फरपुर के खबरा में भी बंधुआ मजदूरी नहीं करने पर नाबालिग छात्र आकाश कुमार पासवान की हत्या हो जाती है मुजफ्फरपुर के देवरिया अन्तर्गत मोहम्मदपुर गांव में पुलिसिया जुल्म में शराफ़त की हत्या हो जाती है, साहेबगंज के परसौनी दूबे ग्राम में दलित समाज के शिवनाथ राम जी की हत्या पानी पीने के कारण हो जाती हैं , मोतीपुर थानांतर्गत रौशन कुमार ओर पवन कुमार की हत्या हो जाती है, कांटी थानांतर्गत कलवारी ग्राम में शोभा देवी एवम कंचन कुमार राम को चाकू मार दिया जाता है, वैशाली जिले में राकेश पासवान की हत्या हो जाती है, नालंदा में मुन्ना पासवान की हत्या हो जाती है। लेकिन हमारे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आपको दलित और पिछड़े का हितैषी बतलाकर अपना पीठ खुद थपथपा रही है।

आगे उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने कहा था कि ” शिक्षित बनो, संगठित हो, संघर्ष करो ” लेकिन आज बिहार प्रदेश की सरकार हम बहुजनो के बच्चों की पढ़ाई के लिए छात्रवृति बंद कर दी है। स्कूलों में पढाई के बदले खिचड़ी दी जा रही है। उनके अधिकारों को छीन रही है, जो मौलिक अधिकार और आरक्षण बाबा साहब ने हमें दिया था, वह छीना जा रहा है। बहुजनो के बच्चों को उपेक्षित रखा जा रहा है। चुनाव में गरीबों को तीन डिसमिल जमीन देने का वादा करने वाली नीतीश कुमार की सरकार हम बहुजनों के झुग्गी झोपड़ियों को तोड़ रही है और बहुजनों के अधिकारों का हनन कर रही है।

अनिल कुमार ने कहा कि की हर एक गांव, कस्बों, टोले, मुहल्लों में भीम चर्चा होनी चाहिए ताकि बाबा साहब ने हमें जो अधिकार संविधान के द्वारा दिया है उसके बारे में लोग जागरूक हो सके। उन्होंने कहा कि जब सरकारें हमारे वोट से बनती है तो हम अपने अधिकार से वंचित क्यों हैं। इसलिए आने वाले चुनाव में हम सब लोग अपने वोट बहनजी के लिए डालेंगे, बहनजी को प्रधानमंत्री बनायेगें और बाबा साहब के द्वारा दिए हुए अधिकार को छीन कर प्राप्त करेंगे।

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय प्रदेश प्रभारी लालजी मेधानकर ने कहा कि देश की भाजपा सरकार गरीबों, किसानों, मजदूरों, शोषितों, दलितों के साथ लगातार अन्याय कर रही है। आए दिन दलितों की हत्याएं हो रही है, गरीबों को सताया जा रहा है, बलात्कार जैसी घटनाएं हो रही है लेकिन बिहार सरकार और केंद्र सरकार इसपर कोई ठोस कार्रवाई नहीं करती। इसलिए आप सभी को यह फ़ैसला लेना होगा कि बहन कुमारी मायावती को हमलोग किसी भी कीमत पर प्रधानमंत्री बनाए तभी बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी का संविधान बचेगा और हमारे समाज को न्याय मिलेगा।

केंद्रीय प्रदेश प्रभारी सुरेश राव ने कहा कि पूरे देश के बहुजन समाज की नजर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन कुमारी मायावती जी पर है। समय बहुत कम है कि सभी लोग अपने अपने जगह पर पूरी निष्ठा के साथ 2024 लोकसभा चुनाव के लिए लग जाए और इस बेपरवाह सरकार को उखाड़ फेंके। बसपा के हरएक समर्पित कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह भरा हुआ है और सभी कर्तव्यनिष्ठ है, अतः यह निश्चित है कि आने वाले 2024 में बहन मायावती जी देश की बागडोर संभालेंगी और समाज के हरएक वर्ग को न्याय दिलाएगी।

कार्यक्रम को प्रदेश अध्यक्ष शंकर महतो, प्रदेश महासचिव सह मुख्य सेक्टर इंचार्ज संजय कुमार मंडल, मुख्य सेक्टर इंचार्ज कुणाल किशोर विवेक, धर्मेंद्र सहनी, प्रदेश महासचिव ई नथुनी रजक, राजेश्वर दास, लक्ष्मण मांझी, नजमुल्ला खान, जिला प्रभारी जितेंद्र राम, नागेंद्र राम, राजू कुमार, जिला अध्यक्ष मनोज राम, उपाध्यक्ष असरफ अली खान, जिला महासचिव अनिल कुमार मांझी, कोषाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, मांझी विधानसभा अध्यक्ष राज कुमार राम, तरईया विधानसभा अध्यक्ष देवनाथ राम इत्यादि ने भी संबोधित किया।