छपरा में बालू माफियों से सांठ-गाठ में संलिप्त तीन पुलिसकर्मियों पर एसपी ने की कार्रवाई

छपरा

छपरा।  सारण एसपी गौरव मंगला द्वारा 3 होमगार्ड के जवानों को निलंबित करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर हिरासत में लिया गया है। तीनों होमगार्ड जवान पर बालू ट्रक को अवैध तरीके से पासिंग में मदद किया जा रहा था। पुलिस अधीक्षक द्वारा जांच के बाद तीनों जवानों का पासिंग एजेंट के साथ संलिप्त का पुख्ता सबूत मिला। जिसके बाद तीनो होमेगॉर्ड सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। पासिंग एजेंट और तीनों जवान पर डोरीगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज करते हुए सिपाहियों को हिरासत में ले लिया गया है। जिन्हें जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है। सारण एसपी द्वारा अवैध कार्यों में संयुक्त पुलिसकर्मियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिससे पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है।

होमेगॉर्ड जवान पर प्राथमिकी और निलंबन की जानकरी एसपी द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दिया गया है। आरोपी होम गॉर्ड जवान की पहचान प्रहलाद कुमार राय (सिपाही संख्या – 121925),बिट्टू कुमार (सिपाही संख्या-201919), मनोज कुमार मांझी (201596) के रूप में हुई है। जो डोरीगंज थाना में पदस्थापित है। अवैध बालू कारोबारियों के साथ मिलकर ट्रको का पासिंग दिया करते थे। जिसको लेकर बालू कारोबारियों से मोटा रकम वसूलते थे।

पूरे प्रकरण के बारे में प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी देते हुए एसपी गौरव मंगल ने बताया कि गोपनीय सूत्रों द्वारा डोरीगंज थाना क्षेत्र में अवैध बालू के परिवहन में गृह रक्षकों के संलिप्तता की जानकारी मिल रही थी। सूत्र द्वारा मिली जानकारी के बाद डीएसपी द्वारा का औचक निरीक्षण किया गया। इस दरमियान होमगार्ड जवानों के पास से एक मोबाइल बरामद किया गया। जिसमें व्हाट्सएप के माध्यम से ट्रकों के पासिंग की जानकारी मिली। मोबाइल मिलने के बाद डीएसपी द्वारा गहनता से जांच कराया गया तो तीनों होमेगॉर्ड जवान की संलिप्तता सामने आया।

होमगार्ड जवानों द्वारा अलग मोबाइल पर व्हाट्सएप के माध्यम से ट्रकों का पासिंग दिया जाता था।जप्त मोबाइल में व्हाट्सएप पर पासिंग किए जाने वाले ट्रकों के रजिस्ट्रेशन का अंतिम चार अक्षर पासिंग एजेंटों द्वारा मैसेज किया जाता था। जिसके बाद होमगार्ड के जवान ड्यूटी के दौरान इन ट्रकों के साथ कोई रोक-टोक नहीं करते थे उन्हें सीधे जाने दिया जाता था।