सारण एसपी ने मशरक थाने का किया निरीक्षण, हथियार का सत्यापन नहीं करानेवालों का लाइसेंस रद्द का दिया आदेश

छपरा

छपरा। लोकसभा चुनाव को लेकर सारण पुलिस अधीक्षक ने मशरक थाना परिसर और इलाके का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मढ़ौरा डीएसपी नरेश पासवान, थानाध्यक्ष धनंजय राय मौजूद रहें। एसपी डॉ गौरव मंगला ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर जिले के थानों का निरीक्षण किया जा रहा है उसी के दौरान मशरक थाना परिसर और आस पास के इलाके का निरीक्षण किया गया।

एसपी डॉ गौरव मंगला ने मशरक थाना पहुंचते ही थाना परिसर का निरीक्षण किया और थाना परिसर में पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की और सभी को दिशा-निर्देश दिया कि लोकसभा चुनाव को लेकर थानाध्यक्ष समेत अन्य पूरी तरह से तत्पर हो जाएं।

थाने में आने वाली रिपोर्ट पर थानाध्यक्ष गंभीरता बढ़ाए एवं चुनाव संबधित प्रतिवेदन समय से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर हथियार का सत्यापन तेजी से करें। जो हथियार का सत्यापन नहीं कराएंगे,उन पर कड़ी कार्रवाई के प्रतिवेदन करें। जिस व्यक्ति पर लोकसभा चुनाव में हथियार से माहौल खराब करने से संबंधित सूचना आती है,उसके हथियार का लाइसेंस रद्द के लिए प्रस्ताव बढ़ाए ताकि लोकसभा चुनाव से पहले वैसे व्यक्ति का लाइसेंस रद्द कराया जा सके।

वहीं थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया कि थाना क्षेत्र के गांवों से आसूचना संग्रह तेजी से करें और मिली आसूचना के अनुसार त्वरित कार्रवाई भी करें। थाना क्षेत्र के गांवों में वैसे अवांछनीय तत्वों को चिन्हित करें ,जिनसे चुनाव में किसी भी तरह की गड़बड़ी हो सकती है उन पर विधि सम्मत कारवाई करें।

वहीं सारण सिवान और गोपालगंज सीमा एरिया के थानाध्यक्ष से सम्पर्क बनाएं रखें और सूचना का आदान-प्रदान करें। वहीं सीमा पर जितने भी चेक पोस्ट हैं, वहां सीमावर्ती थाना के थानाध्यक्ष से मिलकर चेकिंग अभियान में तेजी लाएं।