छपरा में हिट एंड रन मामले में विरोध प्रदर्शन, ट्रक चालको ने किया सड़क जाम

छपरा

छपरा। केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन मामले का विरोध धीरे-धीरे पूरे देश में होने लगा है। इसी क्रम में छपरा के बाईपास फोर लाइन पर ट्रक चालक और ट्रक संचालकों ने आगजनी करते हुए आवागमन को बाधित कर दिया। नव वर्ष के पहले दिन ही ट्रक चालकों ने अपना विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। 5 घंटे तक एनएच 19 पर आगजनी करते हुए आवागमन को ठप कर दिया था। इस दौरान अफरातफरी का माहौल रहा।

सोमवार के दोपहर से ट्रक चालकों ने हिट एंड रन मामले का विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। ट्रक चालकों ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुसेहरी गांव के समीप आवागमन को बाधित कर दिया था। आवागमन बाधित होने से दोनो तरफ वाहनो की लंबी कतार लग गयी थी। जिससे लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मुख्य मार्ग पर आगजनी से लोग ग्रामीण रास्ते से आते जाते रहे । जिससे ग्रामीण सडको पर भी जाम की स्थिति उत्त्पन्न हो गई। पांच घन्टे बाद पुलिस और स्थानिय जनप्रतिनिधियों के पहल पर आक्रोशित लोग मनाने को तैयार हुए। जिसके बाद आवागमन को बहाल कराया गया।

केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन मामले में नए संशोधित कानून लागू किया जा रहा है। नए कानून के अनुसार सड़क दुर्घटना में टक्कर मारकर भागने वाले वाहन को जुर्माना के तौर पर ₹500000 नगद और 10 साल तक का जेल हो सकता है। जिसको लेकर आज ट्रक ड्राइवर ने विरोध प्रदर्शन जताते हुए मुख्य मार्ग पर आधुनिक कर आवागमन को बाधित कर दिया था।

मुफस्सिल थाना अध्यक्ष रामसेवक रावत ने बताया के थाना क्षेत्र के फोर लाइन पर ट्रक संचालक और चालकों ने आगजनी करते हुए आवागमन को बाधित कर दिया था। यातायात बाधित होने की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस स्थानीय लोगों के सहयोग से प्रदर्शनकारियों को समझा बुझाकर यातायात बहाल करा दिया गया। फ़िलहाल यातायात सुचारू रूप से चालू हो गया है।