Gangster Himanshu Bhau Story: Who is Himanshu Bhau? The one who got murdered in Murthal in Portugal

Gangster Himanshu Bhau Story: कौन हैं हिमांशु भाऊ? जिसने पुर्तगाल मे बैठे मुरथल में करा दी हत्या

क्राइम देश

Gangster Himanshu Bhau: हिमांशु भाऊ हरियाणा के रोहतक जिले के रिटोली गांव के रहने वाले 17 वर्षीय लड़के ने एक दिन गांव के ही एक युवक पर तोबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगने के बाद युवक को बचा लिया गया, और यहीं से हिमांशु भाऊ की एंट्री आपराध की दुनिया मे हो गई।

Who is Himanshu Bhau: हरियाणा के सोनीपत जिले के मुरथल में रविवार सुबह एक शराब कारोबारी की उसकी कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई क्योंकि हमलावरों ने व्यवसायी को उसकी एसयूवी से खींचते हुए और उस पर पास से अंधाधुंध गोलियां चलाते हुए दिखाया गया. पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने गुलशन ढाबा के पास करीब से कारोबारी पर कम से कम 30 गोलियां चलाईं. बाद में, पुर्तगाल में बैठे गैंगस्टर हिमांशु भाऊ ने हत्या की जिम्मेदारी ली, जो हरियाणा पुलिस समेत राष्ट्रीय जांच एसेंजी (NIA) की हिट लिस्ट में शामिल है.

कौन हैं हिमांशु भाऊ?
गैंगस्टर हिमांशु भाऊ हरियाणा के रोहतक के रिटोली गांव का रहने वाला है। 2020 में 17 साल की उम्र मे हिमांशु ने मामूली झगड़े में अपने गांव के एक युवक पर ताबड़तोर फायरिंग कर दी। हमले के बाद युवक तो बच गया, लेकिन पढ़ाई कर रहा हिमांशु यहीं से अपराध की दुनिया में आ गया. गोलीबारी के बाद हिमांशु को गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन वह नाबालिग था, इसलिए उसे हिसार के बाल सुधार गृह में भेज दिया गया। हालाँकि, वह बाल सुधार गृह से फरार हो गया और अब तक पुलिस के हाथ मे नहीं आया है।

बवाना और बाली गैंग से रिश्ता
हिसार के बाल सुधार गृह से भागने के बाद हिमांशु के तार नीरज बावन गैंग और बाली गैंग से जुड़ गए। यह अब पुर्तगाल में बैठकर हरियाणा के रोहतक, झज्जर, सोनीपत से लेकर दिल्ली और पंजाब तक अपना नेटवर्क संचालित करता है। बताया जाता है कि वह पिछले कुछ समय से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के खिलाफ बड़ी साजिश रचने की फिराक में है.

हिमांशु पर हत्या, धोखाधड़ी, लूट और फिरौती के 18 मामले दर्ज हैं.
हिमांशु भाऊ के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी, अवैध हथियार, लूट, धोखाधड़ी और फिरौती सहित 18 मामले दर्ज हैं। हिमांशु के खिलाफ रोहतक में 10, झज्जर में 7 और दिल्ली में एक मामला दर्ज है। हिमांशु पर फर्जी नाम, पते और फर्जी कागजातों से पासपोर्ट बनवाने का भी आरोप है. हरियाणा पुलिस ने हिमांशु उर्फ ​​भाऊ पर 1.55 लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है. उसके विदेश भागने के बाद इंटरपोल ने उसके खिलाफ सभी देशों को रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया है.