40वीं जिला एथलेटिक्स प्रतियोगिता 9 व 10 दिसंबर को: सलीम परवेज

खेल
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

छपरा को सौंपी गयी है मेजबानी, तैयारी शुरू

बेहतर प्रदर्शन करने वाले एथलीट जाएंगे नेशनल मीट में

छपरा। 40 वीं सारण जिला एथलेटिक्स प्रतियोगिता आगामी नौ व दस दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. उक्त जानकारी बिहार एथलेटिक्स संघ सह जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष सलीम परवेज ने देते हुए बताया कि इस बार के आयोजन की मेजबानी छपरा को सौंपी गयी है. उन्होंने कहा कि स्थानीय युवाओं में स्पोर्ट्स को बढावा देने, प्रेरणा और अवसर प्रदान करने के लिए जिला प्रतियोगिता हर बार स्थान परिवर्तित कर आयोजित करने की परंपरा है.

सारण जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव गजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता इस बार जिला मुख्यालय के राजेन्द्र स्टेडियम में होगी. जिसमें जिला भर के सबजूनियर, जूनियर तथा पुरुष व महिला वर्ग के लगभग तीन सौ एथलीट शिरकत करेंगे. प्रतिभागी अपने यूनिट के माध्यम के साथ ही स्वतंत्र रूप से भी भाग ले सकते हैं.

उन्होंने बताया कि पंजीयन दो दिसंबर तक किया जाएगा. प्रतियोगिता का संचालन जिला व राज्य स्तरीय ऑफिशियल करेंगे. प्रायोजक अजित सिंह, राष्ट्रीय एथलीट डॉ मुकेश कुमार यादव उर्फ सोनू, संघ के कोषाध्यक्ष मेराज खान, एथलेटिक्स तकनीकी पदाधिकारी अमित सौरभ और नीतीश पांडेय के नेतृत्व में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

डॉ मुकेश ने बताया कि आयोजन की सफलता के लिए जल्द ही विभिन्न उप समितियों का गठन किया जाएगा. ज्ञात हो कि प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले एथलीट को एएफआई के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भेजा जाता है.