संजीवनी संस्कार स्कूल में हॉस्टल का उद्धाटन, सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

छपरा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

छपरा शहर के शायमचक आदर्श कॉलोनी स्थित संस्कार स्कूल में हॉस्टल का उद्धघाटन किया गया। उद्घाटन शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ अनिल कुमार, डॉ विशाल कुमार, डॉ नेहा कुमारी स्कूल के प्रचार्य रणजीत भगत,उप प्रचार्य ज्योति सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। डॉ अनिल कुमार ने बताया कि हॉस्टल में एक्स्ट्रा क्लॉस, म्यूजिक क्लॉस, डांस क्लॉस के साथ स्मार्ट क्लॉस कम्प्यूटर क्लॉस का भी सुविधा उपलब्ध रहेगा।

इस मौके पर शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ- साथ छात्र छात्राओं ने डांडिया खेला। छात्र छात्राओं के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। डॉ अनिल कुमार ने कहा कि धार्मिक मान्यता के अनुसार डांडिया मां दुर्गा और महिषासुर के बीच हुए युद्ध को प्रदर्शित करता है। डांडिया में उपयोग होने वाली रंगीन डंडियां मां दुर्गा की तलवार मानी जाती है

और इसलिए इसे तलवार नृत्य भी कहा जाता है। गरबा और डांडिया के जरिए भक्तजन मां दुर्गा को प्रसन्न करने की कोशिश करते हैं, इस तरह के आयोजनों से छात्र छात्राओं के पढ़ाई के साथ-साथ एक मनोरंजन भी हो जाता है। इस मौके पर डॉ अनिल कुमार, डॉ विशाल कुमार, डॉ नेहा कुमारी, प्रचार्य रणजीत भगत, उप प्रचार्य ज्योति सिंह, ऋतु सिंह, अंजली पर्वत, ममता कुमारी, कुमारी कल्पना, शिशिर श्रीवास्तव, जनमेदय सिंह, संदीप शर्मा, खुशबू कुमारी, सुमन कुमारी, एकाउंटेंट तरुण कुमार, एडवोकेट अभय राय इत्यादि मौजूद थे।