पर्यावरण संरक्षण के प्रति अनोखी पहल: सारण में ABC प्री. रेसिडेंशिल स्कूल द्वारा लगाया जायेगा 5 लाख पौधा

करियर – शिक्षा छपरा

छपरा। छपरा के नेवाजी टोला स्थित एबीसी प्रिपेरटॉरी रेजिडेंशियल स्कूल ने 5 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। जिसका शुभारंभ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया गया। इस अभियान की शुरुआत जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति फारुख अली ने किया।जिन्होंने न सिर्फ पौधे लगाए बल्कि छात्र-छात्राओं के बीच पौधे का वितरण भी किया। उन्होंने विद्यालय के इस प्रयास की काफी सराहना की और कहा कि यह एक सतत प्रयास है जिसमें सभी को शामिल होना चाहिए।

पर्यावरण सुरक्षा को लेकर उन्होंने ऐसे अभियान की जरूरत पर बल दिया। इस मौके पर कुलपति ने विद्यालय के सफल होने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया। पर्यावरण को सुरक्षित और संरक्षित बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाने का विद्यालय के द्वारा अनोखी पहल की गयी है। साल भर में 5 लाख पौधे लगाए जायेंगे।

पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ मुहिम के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में एबीसी एजुकेशनल रिसर्च फाउंडेशन ट्रस्ट के तत्वधान में एबीसी प्रेपरेट्री आवासीय विद्यालय में मेघा ट्री प्लांटेशन का शुभारंभ जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति फारुख अली ने पौधे लगाकर शुरुआत की।

इस प्रकार संस्था के सचिव के द्वारा साल में 5 लाख पौधों को लगाने का लक्ष्य रखा गया सभा में उपस्थित सभी अभिभावकों एवं आगंतुकों को एक-एक पौधा देकर सम्मानित किया गया। वही जय प्रकाश विश्वद्यालय के वीसी डॉ फारूक अली ने विद्यालय के इस मुहिम की काफी सराहना करते हुए सभी से वृक्ष लगाने की अपील की एवम उसे समय समय पर देख रेख करते रहने का आग्रह भी किया।