मधुबनी की सच्ची घटना को प्रदर्शित करती फिल्म ‘बैंडिट शकुंतला’ का ट्रेलर आउट

बिहार

भोजपुरी डेस्क। मशहूर अवार्ड विनिंग फिल्म मेकर हैदर काजमी की बहुप्रतीक्षित हिंदी फिल्म ‘बैंडिट शकुंतला’ का भव्य ट्रेलर आउट हो गया है. फिल्म का ट्रेलर डायमेंशन म्यूजिक के ऑफिसियल यूट्यूब से रिलीज किया गया है. इस फिल्म के निर्माता लियाकत गोला, उपेन्द्र कुमार, पिंटू कुमार, शरवन प्रसाद, हैदर काजमी और निर्देशक हैदर काजमी हैं. यह फिल्म बिहार की शकुंतला देवी की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है. फिल्म के बारे में दिलचस्प बात यह है कि शकुंतला देवी खुद मुख्य किरदार में है.

फिल्म का ट्रेलर कुल 2 मिनट और 7 सेकेण्ड का है. फिल्म में दबंगों द्वारा एक गरीब महिला का गैंग रेप किया जाता है. हैदर काजमी ने उसकी कहानी को चुना और फिल्म के फ्रेम में सजा कर ले आये हैं, जिसका ट्रेलर भी अपीलिंग है और लोगों में ‘बैंडिट शकुंतला’ के बारे में उत्सुकता पैदा करने वाली है. हैदर इस फिल्म को जल्द ही रिलीज करने वाले हैं, लेकिन उससे पहले हम आपको बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग बिहार के जहानाबाद जिला स्थित काको पाली ग्राम में हुई है, जहाँ हैदर इन दिनों फिल्म स्कूल भी चला रहे हैं.

इसके अलावा फिल्म में अलाइव शकुन्तला देवी का संघर्ष और उसमें उनके साथी कलाकार भी इस फिल्म को और भव्य बनाने वाले हैं.

फिल्म को लेकर हैदर काजमी ने कहा कि फिल्म की एक झलक अब जनता ट्रेलर के माध्यम से देख सकती है. इस फिल्म का लेवल देखिए, इसे हमने बिहार के एक छोटे से जगह पर बनाया है.

इस फिल्म की कहानी भी बिहार की है और कलाकार में भी बिहार के लोगों को मौका मिला है. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात ये है कि यह वर्ल्ड क्लास फिल्म है और इसे आप जरुर अपने परिजनों के साथ देखें. उन्होंने कहा कि’बैंडिट शकुंतला’ सिर्फ एक फिल्म नहीं है; यह अदम्य का एक प्रमाण है ऐसे व्यक्तियों की भावना जो सामाजिक मानदंडों को चुनौती देने और प्रतिकूल परिस्थितियों के बीच अपना रास्ता खोजने का साहस करते हैं.अंतर्राष्ट्रीय आलोचकों ने फिल्म को पसंद किया है.

आपको बता दें कि डायमेंशन एएससी डिजिटल एलएलपी और यूपीजे फिल्म्स प्रोडक्शन कृत फिल्म “बैंडिट शकुंतला” में पहली बार सिनेमा स्क्रीन पर खुद शकुन्तला होंगी, जबकि उनके साथ हैदर काज़मी, अभिमन्यु सिंह, ओंकार दास मानिकपुरी, प्रतिभा शर्मा, रतन लाल, विशाल तिवारी, अक्षय वर्मा, ज़फ़र काज़मी और ललितेश झा महत्वपूर्ण भूमिका में होंगे. संपादक बल्लू सलूजा, एसोसिएट डायरेक्टर प्रीति राव कृष्णा, कथा, पटकथा एवं संवाद शिवराम यादव, डीओपी- जगमिंदर सिंह हुंदल हैं. फिल्म के संगीतकार अमन श्लोक, संगीत लेबल आयाम संगीत, बैकग्राउंड स्कोर बापी भट्टाचार्य, कोरियोग्राफर कौसर शेख और एक्शन रियाज सुलतान का है।