Suspicious death of Navodaya Vidyalaya student in Chhapra, family members allege murder

छपरा में नवोदय विद्यालय के छात्र की संदिग्त मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

क्राइम छपरा बिहार

छपरा। सारण में नवोदय विद्यालय के छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत का मामला सामने आया है। विद्यालय प्रबंधन द्वारा फांसी लगाकर आत्माहत्या किए जाने की बात बताई जा रही है। जबकि परिजनों द्वारा संदेहास्पद स्थिति में हत्या किए जाने का आरोप लगाया जा रहा है। घटना सारण जिला के दरियापुर थाना क्षेत्र के देवती गांव स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय की है। मृतक की पहचान नगर थाना क्षेत्र के छोटा तेलपा पुलिस लाइन मोहल्ला निवासी पूर्व वार्ड पार्षद कृष्णा राय के 17 वर्षीय पुत्र आशीष कुमार उर्फ रोहित कुमार के रूप में हुई।

घटना सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक रोहित के गले पर गहरे जख्म कर निशान हैं जिसे परिवारवाले साजिश के तहत हत्या किए जाने की बात बता रहे है। छपरा सदर अस्पताल में गठित मेडिकल बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम किया गया।

मृतक रोहित जवाहर नवोदय विद्यालय के 12वीं का छात्र था। जो सीबीएसई द्वारा आयोजित परीक्षा में सम्मिलित हुआ था। देर रात तक परीक्षा के तैयारी के दौरान परिजनों से बात किया। छात्र द्वारा सबकुछ नार्मल बताया गया। लेकिन गुरुवार के सुबह तबियत खराब होने की बात बताई गई। परिजन जब पहुंचे तो शव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखा हुआ था। रोहित विगत 7 वर्षों से नवोदय विद्यालय में पढ़ाई कर रहा था।

मृतक के भाई ने विद्यालय प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए बताया कि संदेहास्पद स्थिति में मौत के बाद विद्यालय प्रबंधन द्वारा मामले का लीपापोती किया जा रहा है। प्रथमदृष्टया हत्या किए जाने के बाद फांसी का रूप दिया जा रहा है। मृतक अपने परिवार का एकलौता संतान था। मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है।