सारण में नाइट गार्ड का बेटे ने लहराया सफलता का परचम, टॉप-10 में बनायी जगह

छपरा

छपरा । सारण जिले के गड़खा प्रखंड के पोहिया गांव निवासी नाइट गार्ड विकलेश राय का पुत्र मितल कुमार उर्फ रौशन पूरे बिहार में टॉप 10 में शामिल होकर गड़खा प्रखंड का नाम रोशन किया है।मितल 480 अंक लाकर पूरे बिहार में 9वा रैंक पर हैं। माता रीता देवी हाउसवाइफ है। मितल की प्रारंभिक शिक्षा शांति कुंज आवासीय विद्यालय फुरसतपुर से प्रिंसिपल कुमारी सविता सिन्हा के देखरेख में शुरू हुई।उसके बाद होली कॉन्वेंट पब्लिक स्कूल अख्तियारपुर से रंजित सर से आगे की पढ़ाई पूरी कर बिहटा में पढ़ा । जहां से सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई में उसका एडमिशन हुआ।

जहां प्रतिदिन 5 से 6 घंटा मन लगाकर पढ़ाई करता था। मितल अब आगे कोटा से आईआईटी की पढ़ाई कर इंजीनियर बन देश की सेवा करना चाहता है।मितल के गांव पोहियां में 95% लोग किसान और ड्राइवर है। वहा शिक्षा की काफी कमी है। वैसे में मितल का 96% अंक लाकर के गांव सहित पूरे जिले के बच्चे को प्रेरणा का केंद्र बने हुए हैं।

प्रिंसिपल कुमारी सविता सिंह ने मिठाई खिला मेडल दे सम्मानित कर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि शांति कुंज स्कूल के लिए गर्व की बात है। मितल को आगे के पढ़ाई के लिए जो भी करना होगा किया जाएगा।