22 जनवरी से स्व. गुड्डू राय विद्यालय एवं खेल मैदान निर्माण समिति द्वारा निकाली जायेगी पदयात्रा

छपरा

• श्रद्धापूर्वक मनायी गयी दिवंगत पत्रकार गुड्डू राय का जयंती
छपरा। जिले के रिविलगंज प्रखंड के समसुद्दीनपुर गांव निवासी व जिले के वरिष्ठ पत्रकार सह संजीवनी समाचार के संपादक दिवंगत गुड्डू राय की जयंती श्रद्धापूर्वक उनके गांव में रविवार को मनाया गया। जयंती पर उनके मूर्ति पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी । इस मौके पर रिविलगंज नगर पंचायत के मुख्य पार्षद प्रतनिधि व सारण के पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी मुकेश कुमार यादव उर्फ सोनू ने कहा कि पत्रकार गुड्डू राय एक संघर्षशील व्यक्ति थे। वे कड़ी मेहनती के साथ साथ निर्भीक निडर होकर पत्रकारिता करते थे।

उन्होंने ने कहा कि आज से हम यह संकल्प लेते है की अपने मित्र स्व गुड्डू राय के विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए स्व गुड्डू राय विद्यालय एवं खेल मैदान निर्माण समिति के बैनर तले देश के अलग अलग राज्यों में पदयात्रा शुरू करेंगे। पदयात्रा आगामी 22 जनवरी से शुरू होगी। इसका मुख्य उदेश्य शिक्षा खेल के प्रति लोगों को जागरूक करना और बिहार सरकार, केंद्र सरकार से पदयात्रा के माध्यम से हम मांग करेंगे की भूमिहीन स्कूलों के लिए सरकार भूमि मुहैया कराये और खेल मैदान बनवाए। जिससे गरीब असमर्थ बच्चे बढ़े खेले और सरकार की जो योजना चल रही है मेडल लाओ नौकरी पाओ का लाभ ले सके। सरकार सड़क बनाने के लिए जमीन की दो गुना चार गुना पैसा देकर जमीन खरीद लेती है तो क्या स्कूल और खेल मैदान के लिए दो गुणा पैसे और चार गुणा में जमीन नहीं खरीद सकती है। इसी उदेश्य के साथ 22 जनवरी से यह पदयात्रा निकाला जाएगा।

उन्होंने आम लोगों से अपील किया की आप लोग जो अपने बच्चें का जन्मदिम मनाते है 40,50 लोगों को बुलाकर खिलाते है तो उसमे से कम से कम 20 लोगों को ही बुलाए और बचे हुए पैसे से अपने नजदीकी स्कूल में अपने बच्चे का नाम लिखकर बेंच डोनेट करें। साथ में सभी पूजा समितियों से वही उन्होंने अपील किया कि आप लोग भी इस में बढ़चढ़ कर हिंसा ले और स्कूली बच्चों के लिए क्विज प्रतियोगिता, खेल कम्पटीशन, दौड़ प्रतियोगिता अवश्य कराए।

मेरा यह आप लोगों से अनुरोध है और आप लोग मेरे साथ इस पदयात्रा में जुड़े व मेरे मित्र के सपने को पूरा करें। इस मौके पर मुकेश कुमार यादव उर्फ सोनू, वार्ड पार्षद अजय कुमार, जयपाल राम, सुनील कुमार, कामेश्वर राय, राजेंद्र राय, पिंटू यादव, सोनू कुमार यादव, धनपत कुमार अन्य मौजूद थे।