KK Pathak in action, instructions given to school investigating officers, photos will have to be sent along with teachers

केके पाठक एक्शन में,स्कूल के जांच अधिकारियों को दिए निर्देश, शिक्षकों के साथ भेजनी होगी फोटो

बिहार

विद्यालयों में शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं की उपस्थिति को लेकर अलर्ट मोड में दिखने वाले शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक बार फिर एक्शन में दिख रहे हैं. इस बार के.के. पाठक ने शिक्षकों और जांचकर्ताओं दोनों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी की। अब जांचकर्ताओं को न सिर्फ रिपोर्ट बल्कि शिक्षकों के साथ फोटो भी भेजनी होगी। शुक्रवार को के.के. पाठक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की और कई निर्देश दिये.

निरीक्षण पदाधिकारियों के लिए निर्देश

केके पाठक ने सभी निरीक्षकों व कर्मचारियों को सुबह 8:30 बजे विद्यालय निरीक्षण में उपस्थित रहने का निर्देश दिया. और सुबह 9:00 बजे स्कूल के शिक्षकों के साथ तस्वीरें लें। और उन्हें ग्रुप में भेजें. एक ही समय पर। इस संबंध में कम छात्र संख्या वाले स्कूलों को दोनों पालियों में निरीक्षण किया जाए. सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को शाम 7:30 बजे सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉल के माध्यम से बैठक करने का निर्देश दिया गया है.

केके पाठक के निर्देश के बाद सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी भी अलर्ट हो गए हैं और शुक्रवार को ही सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी अपने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को पत्र के जरिए आदेश का पालन करने का निर्देश दिए हैं.

शिक्षकों को समय पर मिलेगा वेतन

शिक्षकों पर सख्ती दिखाने के साथ-साथ शिक्षकों की समस्या का निदान के लिए भी केके पाठक तत्पर दिख रहे हैं. केके पाठक ने सभी कार्यक्रम पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि हर हाल में नियमित तथा नियोजित शिक्षकों को महीने की पहली तारीख को वेतन भुगतान किया जाना चाहिए. महीने के अंत में वेतन भुगतान की संबंधित सभी आवश्यक तैयारी कर ली जाए और अगले महीने की पहली तारीख को हर हाल में सभी शिक्षकों को वेतन भुगतान किया जाए. बता दें कि नियोजित शिक्षकों का वेतन सर्व शिक्षा अभियान के तहत मिलता है जो लगभग 8 तारीख से 15 तारीख के बीच में मिलता है. अब केके पाठक ने शिक्षकों को वेतन के लिए भी निर्देश दिए हैं.