छपरा के सीपीएस स्कूल में एडूकार्निवल का हुआ आयोजन, छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुत किया 900 से अधिक विज्ञान मॉडल

छपरा

छपरा। शहर के चांदमारी रोड स्थित सेंट्रल पब्लिक स्कूल में एडूकार्निवल का आयोजन किया गया। जिसमे नर्सरी से दसवीं तक के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यालय की संथापक प्राचार्या मीना सिंह थी। वहीं कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि नारायण कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रमेन्द्र रंजन सिंह थे । कार्यक्रम में उपस्थित जितेन्द्र सिंह , जेपी विश्वविद्यालय के पूर्व रजिस्ट्रार विजय प्रताप सिंह और समाजसेवी प्रभात सिंह ने अपनी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।

कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं ने विज्ञान के साथ साथ अंग्रेज़ी, हिन्दी, गणीत, सामाजिक विज्ञान विषयों से दो से चार बच्चों का समूह बना कर तक़रीबन सात सौ से ज़्यादा मॉडल और नौ सौ से प्रोजैक्ट्स के साथ साथ समाज के ज्वलंत मुद्दों रोल प्ले का प्रदर्शन कर वाहवाही लूटी। विशिष्ट अतिथि डॉ प्रमेन्द्र रंजन सिंह ने सीपीएस परिवार की सराहना करते हुए ये बताया कि शहर में सीपीएस एक ऐसा विद्यालय है जो ट्रेंड सेटर का काम करता है कोई भी नयी चीज की शुरुआत आमतौर पर सीपीएस के प्रागण से ही देखने को मिलती है। आगे बोलते हुए उन्होंने बच्चों को विज्ञान के साथ अन्य विषयों में भी रुचि रखने की बात कही।

मुख्य अतिथि सीपीएस की प्राचार्या ने विद्यालय के छात्र – छात्राओ के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और हार्ड वर्क को ही जीवन का लक्ष्य बताया। सीपीएस ग्रुप के चेयरमैन डॉ हरेन्द्र सिंह ने आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि सीपीएस हमेशा से नयी नयी शिक्षा प्रणाली का उपयोग करता है, जिससे विद्यार्थियों की बहुयामी प्रतिभा का विकास हो । प्राचार्य मुरारी सिंह ने विद्यालय के तीस वर्षों की संघर्ष यात्रा का वर्णन किया और सच्चाई और ईमानदारी के पथ पर चलने का अपील किया । अभिभावक भी अपने बच्चों के कार्यकुशलता को देख कर आत्ममुग्ध दिखे ।कार्यक्रम की रूप रेखा और मंच संचालन विद्यालय प्रबंधक डॉ विकास कुमार सिंह ने की ।