छपरा में अखिल भारतीय यादव महासभा की मांग, बीपी मंडल और मुलायम सिंह यादव को मिले भारत रत्न

छपरा

छपरा : अखिल भारतीय यादव महासभा की सारण जिला समिति ने आज एक प्रस्ताव पास कर मंडल कमीशन के अध्यक्ष बीपी मंडल तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग की है। सलेमपुर स्थित यादव छात्रावास में पूर्व मंत्री उदित राय की अध्यक्षता में आयोजित सारण यादव समागम में यह निर्णय लिया गया। इसके अतिरिक्त सम्मेलन में शिक्षा स्वास्थ्य एवं सांस्कृतिक विकास के लिए चरवाहा पेशे से जुड़ी एक बड़ी आबादी के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए चरवाहा आयोग बनाने का प्रस्ताव पास कर बिहार सरकार से गठित करने का आग्रह किया।

साथ ही यादव जाति के शौर्य एवं पराक्रम को देखते हुए देश में अहीर रेजिमेंट बनाने का भी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया गया। आज से सौ वर्ष पहले छपरा में आयोजित अखिल भारतीय यादव महासभा के शताब्दी वर्ष के अवसर पर छपरा में पुनः अखिल भारतीय यादव महासभा का शताब्दी सम्मेलन आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया।

आज के इस सम्मेलन के संयोजक डॉ. लालबाबू यादव एवं प्राचार्य अरुण कुमार के अतिरिक्त प्रो. ललन प्रसाद यादव, सत्यप्रकाश यादव, डॉ. दिनेश पाल, डॉ. नागेंद्र राय, रामाधार यादव, प्रान्तीय महासचिव चन्द्रावती देवी, पत्रकार वीरेन्द्र यादव, डॉ. सत्यदेव प्रसाद यादव, अरविंद यादव, मुखिया रामाधार राय, पूर्व मुखिया अजय राय, ई. राजदेव प्रसाद आदि ने अपना विचार व्यक्त किया।