भोजुपरी के सुपर स्टार चिंटू पांडेय को बिहार फाउंडेशन ने किया सम्मानित

छपरा

भोजपुरी डेस्क। भोजपुरी सिनेमाई दुनिया के चमकीले सितारों में से एक सुपर स्टार प्रदीप पांडेय चिंटू को मुम्बई में बिहार फाउंडेशन मुंबई द्वारा बिहार दिवस 2024 पर आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया. प्रदीप पांडेय चिंटू को यह सम्मान आईपीएस, एडीजी पीसीआर महाराष्ट्र राज्य, प्रकाशित लेखक, अंतर्राष्ट्रीय प्रेरक वक्ता, काउंसलर क़ैसर खालिद के द्वारा कला एवं मनोरंजन के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया. इस मौके पर उन्होंने बिहार फाउंडेशन मुंबई के साथ क़ैसर खालिद का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि बिहार से हूँ. और प्राउड बिहारी हूँ. आज यह सम्मान मिलना मेरे लिए फक्र की बात है और इसके लिए मैं उन सबों का आभार व्यक्त करता हूँ, जिन लोगों ने मुझे इस सम्मान के लायक समझा.

 

आपको बता दें कि प्रदीप पांडेय चिंटू भोजपुरी सिने जगत के मोस्ट प्रोमोसिंग एक्टर हैं. वे एक से बढ़ कर एक सुपर हिट फिल्म दे चुके हैं. इस साल भी उनकी कई बड़ी फ़िल्में आने वाली हैं. इसलिए हर साल उन्हें विभिन्न अवार्ड शो में भी बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिलता रहता है. चिंटू ने अपने हुनर से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. अपना अलग मुकाम बनाया है. इस वजह से वे आज फिल्म निर्माता और निर्देशकों की पहली पसंद बने हुए हैं. इतना ही नहीं, चिंटू आम जिन्दगी में भी बेहद सहज हैं. इन वजहों से चिंटू पांडेय के कार्यों को विभिन्न संगठन भी महसूस करते हैं और उन्हें इस वजह से समय समय पर सम्मान मिलता रहा है.

 

उसी कड़ी में बिहार फाउंडेशन मुंबई द्वारा बिहार दिवस 2024 पर उन्हें सम्मनित किया गया, जिससे चिंटू पांडेय फुले नहीं समा रहे. वे कहते हैं कि मुम्बई हो या बिहार, अपने कार्यों की वजह से ही सबों की पहचान होती है. इस मामले में मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूँ कि मुझे इस इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला है और मैं लोगों की उम्मीद पर खड़ा उतर रहा हूँ.