भागलपुर में चाचा की हैवानियत का मामला सामने आया है, जहां उसने अपनी भतीजी की हत्या कर शव को जला दिया. परिजनों ने रेप और हत्या का आरोप लगाया है.

क्राइम भागलपुर

BHAGALPUR: भागलपुर में एक चाचा की गुंडागर्दी का खुलासा हुआ है. कथित चाचा ने लड़की को ले जाने और उसकी हत्या करने से पहले अपने भाई और भाभी पर हमला किया। दरअसल, घटना रविवार की है. भागलपुर जिले के अकबरनगर थाना क्षेत्र के भवनाथपुर बगीचे में पांच साल की बच्ची का शव बरामद किया गया. शव मिलते ही बगीचे में हड़कंप मच गया. बड़ी संख्या में दर्शक एकत्र हुए हैं.

घटना के बाद मृत बच्ची की पहचान सुलतानगंज थाना क्षेत्र के गनगनिया फ़तेहपुर निवासी रुदल मांझी की बेटी पायल कुमारी के रूप में की गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारी गई लड़की बीते दिन ईंट भट्ठे से लापता हो गई थी. ईंट भट्टे पर काम करने वाली मजदूर ने बताया कि वह एक दिन पहले अपने चाचा के साथ बिस्कुट खरीदने के लिए दुकान पर गई थी, जिसे अन्य लोगों ने भी देख लिया था। इसके बाद लड़की रहस्यमय तरीके से गायब हो गई। परिवार ने ध्यान से देखा लेकिन उसका पता नहीं चल सका। रविवार को कुछ लोगों ने उसे ईंट भट्ठे के बगल बगीचे में क्षत-विक्षत अवस्था में देखा और आसपास के लोगों को बताया. इसके बाद परिजनों ने शव की पहचान की.

मृत बच्ची की मां सुनीता देवी ने बताया कि रिश्ते के चाचा दो दिन पहले घर लौटे थे. इसके बाद वह रात को खाना खाने के बाद घर पर ही रुका और अगले दिन शनिवार की सुबह 9 बजे जाने से पहले लड़की को बिस्किट देने के बहाने भट्ठे पर आया; वह तब से लापता है। घटना की सूचना मिलते ही अकबरनगर थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की और विधि-व्यवस्था डीएसपी को सूचित किया. सूचना मिलते ही डीएसपी मंगलेश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और शव का पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया. स्थानीय पुलिस ने शव को मुर्दाघर भेज दिया। परिजनों ने आरोपी पर दुष्कर्म कर हत्या करने का संदेह जताया है।

मृतक की मां का दावा है कि आरोपी चाचा की उसकी बेटी पर बुरी नजर थी. सबूत छिपाने के लिए लड़की को पौधे की पत्तियों से जला दिया गया. परिणामस्वरूप, मृतक की पहचान अज्ञात है। रात में एक सियार ने मृतक के शरीर को क्षत-विक्षत कर दिया। बेटी के हाथ में गहने और कपड़े देखकर मां ने उसे पहचान लिया। इधर, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मंगलेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना के बाद उन्होंने घटनास्थल पर जाकर स्थिति का निरीक्षण किया. लड़की का शव बरामद कर लिया गया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। रिपोर्ट आने के बाद मौत का खुलासा होगा। अब परिवार का दावा है कि उसके चाचा ने लड़की का अपहरण किया और उसकी हत्या कर दी। थाना प्रभारी जीतेंद्र कुमार ने बताया कि ईंट भट्ठा के पास एक लड़की का शव मिला है, जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घटना का कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा।