छपरा में महादलित महिलाओं के डाकघर के खातों से लाखों रूपए की धोखाधड़ी

छपरा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

छपरा। मशरक नगर पंचायत क्षेत्र के हनुमानगंज गांव में महादलित टोले की महिलाओं से इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के खाते से लाखों रूपए धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। मामले में खाता धारक महिलाओं ने मशरक डाकघर में पहुंच अपनी शिकायत दर्ज कराई। मौके पर नगर पंचायत उप मुख्य पार्षद प्रतिनिधि अमित सिंह, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि अमर सिंह और वार्ड पार्षद प्रतिनिधि टुनटुन यादव मौजूद रहें। महिलाओं ने बताया कि उन्हीं के गांव के एक शख्स ने प्रधानमंत्री के द्वारा अनुदान आने के नाम पर मशरक डाकघर में बचत खाता खुलवाया, उस खाते में महिलाओं ने अपने कुछ कुछ रूपये भी जमा कराएं।

वहीं कुछ महीनों बाद डाकघर से रजिस्टर्ड पोस्ट से छपरा मुख्य डाकघर से नोटिस मिली कि उनके खाते में बैंक की गलती से हजारों रूपए चले गए हैं जिसे वापस करें , महिलाओं के द्वारा जब डाकघर में पहुंच जांच पड़ताल की गयी तो पता चला कि जो रूपये आए हैं वह और जो खाते में थें वह सभी रूपये निकाल लिए गए हैं। मौके पर डाकघर के कर्मचारी ने लिखित शिकायत दर्ज कराने की बात बताई।

वहीं महिलाओं ने बताया कि उनके गांव में पचासों महिलाओं के साथ ऐसी धोखाधड़ी करने का मामला हैं। वैसे मामले में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के किसी भी अधिकारी के द्वारा कुछ भी बताने से इंकार किया गया। वैसे मामले में देखनें से लगा कि महिलाओं के साथ बृहत स्तर पर धोखाधड़ी की गयी हैं।