VIP स्कूल के 39 विद्यार्थियों ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में किया सफलता हासिल

छपरा

छपरा। शहर के सुप्रसिद्ध शैक्षिक संस्थान “विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल” के 52 में से 39 नियमित छात्र-छात्राओं ने “सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023” की प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल कर अपने उज्ज्वल भविष्य की ओर बखूबी कदम बढ़ाया है। सफलता हासिल करने वाले विद्यार्थियों में ‘जिगर कु० सिंह’, ‘विवेक कु०’, ‘अनुराग कु०’, ‘ललित सौरभ’, ‘नितिन कु० सिंह’, ‘अपूर्वा गुप्ता’, ‘सिंह ऋषिका नीरज’, ‘सुलक्षणा सिंह’, ‘अमन कु० सिंह’, ‘अभिनव कु०’, ‘अंकित कु० सिंह’, ‘रवि कु० सिंह’, ‘शुभम मिश्रा’, ‘आदर्श सिंह’, ‘प्रिंस कु०’, ‘मान्या श्री’, ‘परिधि कु०’, ‘अभिनव कु०’, ‘अंतरा भारद्वाज’, ‘कुमारी राप्ती’, ‘कुणाल गौरव’, ‘प्रतीक कु०’, ‘आशीष कु० साह’, ‘इब्रान अली’, ‘राज लक्ष्मी’, ‘विक्रांत यदुवंशी’, ‘मो० शोहैल अली’, ‘रोहित कु० यादव’, ‘उज्जवल सिंह’, ‘मोहित कु० यादव’, ‘अनन्या कु०’, ‘आयूष कु० उपाध्याय’, ‘शुभम कु०’, ‘अनीष कु० साह’, ‘कुणाल कु० साह’, ‘आयूष राज’, ‘लकी राज’, ‘आदित्य कु० सिंह’, ‘आयुष्मान कु० साह’, ‘अजीजुर्रहमान’, ‘अंश कु० सिंह’, ‘आर्या कु०’ एवं ‘अंकुश कु० सिंह’ जैसे मेधावी छात्र-छात्रा हैं।

ये उतीर्ण विद्यार्थी इस मुकाम तक पहुँचने के लिए निरंतर प्रयासरत थें। जिसमें विद्यालय परिवार के सभी योग्य एवं अनुभवी शिक्षक-शिक्षिकाओं का उनकी तैयारी में अतुल्नीय योगदान रहा है। इस प्रवेश परीक्षा का परिणाम आने तथा इन विद्यार्थियों की उतीर्णता की सूचना प्राप्त होते ही पूरे विद्यालय परिवार में खुशी की लहर दौड़ उठी। सभी में उत्साह का एक नया रंग देखने को मिला। इस प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण होकर इन बच्चों ने केवल खुद का ही नही बल्कि अपने अभिभावक, विद्यालय के शिक्षकगणों समेत सभी का नाम रौशन किया है। उतीर्ण छात्र-छात्राओं की उतीर्णता ने विद्यालय के सभी विद्यार्थियों को प्रेरित कर यह संदेश दिया है कि सपनो को साकार करने के लिए परिश्रम के साथ-साथ जुनून और जज्बे का होना अति आवश्यक है। यह विद्यालय परिवार के सदस्यों के लिए अत्यंत गर्व की बात है। इन उतीर्ण बच्चों की इस बड़ी उपलब्धि में उसके स्वयं अथक प्रयास, अभिभावक का अटूट विश्वास तथा विद्यालय के समस्त शिक्षकों के मार्ग-दर्शन का बहुत बड़ा योगदान है।

इस विद्यालय में साधारण कक्षा के अतिरिक्त उन जुझारू एवं मेधावी छात्र/छात्राओं के लिए योग्य एवं अनुभवी शिक्षक/शिक्षिकाओं द्वारा सभी प्रतियोगिता परीक्षा हेतु विशेष कक्षाएँ भी चलाई जाती हैं, ताकि वे अपने लक्ष्य को सहजता से प्राप्त कर सकें। विद्यालय की प्राचार्या महोदया ने इन प्रतिभाशाली उत्तीर्ण छात्र/छात्राओं को अपना शुभाशीष प्रदान करते हुए कहा कि इन बच्चों ने प्रारम्भ काल से ही अपनी शिक्षा को प्राथमिकता दिया है, यदि इंसान दृढसंकल्पित हो तो निश्चय ही वह सफलता प्राप्त कर सकता है, जिसका जीता-जागता उदाहरण ये बच्चे हैं। विद्यालय के निदेशक सह रिविलगंज प्रखंड प्रमुख डॉ० राहुल राज तथा अध्यक्ष सह पूर्व प्रखंड प्रमुख विपिन कुमार सिंह ने भी इस हर्षित बेला में अपने प्रशंसित शब्दों में कहा कि ये उतीर्ण बच्चे उन सभी बच्चों के लिए एक मिशाल है

जो अपने भविष्य के सुनहरे सपनों को लिए अध्ययनरत हैं। आज की तारीख में लड़के-लड़कियाँ सभी प्रत्येक क्षेत्र में आगे हैं, बस जरूरत है सही दिशा और मार्ग-दर्शन की, जो उसे अपने परिवार और शिक्षकगणों से बखूबी प्राप्त हो सकता है। इन बच्चों की इस सफलता से पूरे विद्यालय में उत्साह और प्रसन्नता का माहौल कायम है।।