सरकार बनाने में मतदाताओं का निर्णय ही अंतिम होता है: आयुक्त

छपरा

छपरा। 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर प्रेक्षागृह में जिलास्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन किया गया। इसमें मतदान के महत्व पर चर्चा हुई। मुख्य अतिथि सह आयुक्त सर्वानन एम ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा कि हम सभी को गर्व होना चाहिए कि हमारा देश दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है।

यहॉं सार्वभौमिक शक्ति मतदाता में निहित है। सरकार बनाने में मतदाताओं का निर्णय ही अंतिम होता है। इसलिए सभी मतदाताओं को जागरूक होकर निर्वाचन प्रक्रिया में अपनी पूर्ण भागीदारी निभानी चाहिए। लोकतंत्र में अपना प्रतिनिधि चुनने की शक्ति का उपयोग प्रत्येक मतदाता द्वारा अपने विवेक से बिना किसी भय एवं बिना किसी प्रलोभन के करना चाहिए।

मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी अमन समीर ने कहा कि जिला के लिए आज का दिन विशेष रूप से गौरवपूर्ण इसलिए भी है कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण में सारण ने बेहतर कार्य किया है। जिसकी सराहना आयोग के स्तर पर भी की गयी है।

जिला स्तर पर बेहतर कार्य करने के लिए बनियापुर विधान सभा क्षेत्र के ईआरओ सह डीडीसी प्रियंका रानी, एकमा के ईआरओ सह डीपीआरओ राजू कुमार, मांझी के ईआरओ सह डीसीएलआर गौरव शंकर, गरखा ईआरओ सह डीएलओआर राजेश कुमार, मढ़ौरा की ईआरओ सह एसडीओ प्रेरणा सिंह तथा एकमा, मढ़ौरा, छपरा, बनियापुर, मशरख और सोनपुर के साथ सभी दस विधानसभा के एक-एक बीएलओ को मुख्य मंच पर सम्मानित किया गया।वहीं कुल सात नव निर्वाचकों को मतदाता पहचान पत्र प्रदान किया गया।

मतदाताओं ने ली शपथ

आयुक्त सर्वानन एम ने सभा में उपस्थित सभी लोगो को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ दिलाई। इसके पूर्व उन्होंने समाहरणालय प्रांगण से गुब्बारा उड़ाकर, सैंड आर्ट का लोकार्पण और प्रचार रथ को हरी झंडी दिखा कर रवाना कर नवपंजीकृत मतदाताओं में जोश भरने का कार्य किया।

उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल ने अतिथियों का स्वागत करते हुए आज के आयोजन के औचित्य पर प्रकाश डाला। एडीएम मो मुमताज आलम ने धन्यवाद ज्ञापन किया। सीपीएस के बच्चों ने जागरूक मतदाता, बेहतर सरकार विषयक लघु नाटिका का मंचन किया।

इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष जमयमित्री देवी, नगर निगम आयुक्त सुमित कुमार, एडीएम विभागीय जांच राजेश कुमार सहित सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में प्रबुद्धगण, स्कूली बच्चे व नवपंजीकृत निर्वाचक उपस्थित थे।