Tragic road accident, bus overturned due to brake failure, three passengers died

दर्दनाक सड़क हादसा, ब्रेक फेल होने से पलटी बस, तीन यात्रियों की मौत

बिहार समस्तीपुर

समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है. यह दुर्घटना खानपुर की मुख्य सड़क पर हुआ यात्रियों से भरी एक मिनी बस नियंत्रण खो बैठी और दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस घटना में एक छात्र समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दस से अधिक यात्री घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. सड़क हादसा खानपुर थाना क्षेत्र के रेवाड़ा चौक के पास हुआ.

मिली जानकारी के मुताबिक मिनी बस शिवाजी नगर की ओर जा रही थी और समस्तीपुर के मथुरापुर घाट से यात्रियों को लेकर आ रही थी. इसी दौरान गाड़ी के ब्रेक फेल हो गए और बस अनियंत्रित होकर पलट गई. बस की चपेट में आने से एक स्कूली छात्रा की दर्दनाक मौत हो गई. इस हादसे में यात्री बस के खलासी और एक अन्य पैसेंजर की भी मौत हो गई. मृतका की पहचान अरेबाड़ा गांव निवासी महेश शर्मा की 10 वर्षीय बेटी प्रिया कुमारी, दरभंगा बिरौला निवासी बैयकु चौपाल और शिवाजी नगर राजोरा गांव के ज्ञान देव मंडल के रूप में की गई।

घटना की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। कुछ ही देर में घटनास्थल पर काफी लोग जमा हो गये. मौत की खबर मिलते ही लोगों ने सड़क जाम कर दिया और शोर मचाना शुरू कर दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि समस्तीपुर-शिवाजी नगर हाइवे पर यात्रियों को लेकर चलने वाली अनफिट गाड़ियां चलती हैं और उन्हें कोई नहीं देखता है. जिस वाहन से हादसा हुआ वह भी काफी पुरानी है और गाड़ी के सारे दस्तावेज फेल हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि सरकारी स्तर पर सभी मृतकों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए. घटना की सूचना मिलने के बाद खानपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया.