छपरा में 3 किलोमीटर लंबे तिरंगा यात्रा में हजारों युवाओं ने लिया भाग

छपरा

छपरा। छपरा में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर युवाओं ने विशाल तिरंगा यात्रा निकली। तिरंगा यात्रा में 1400 फ़ीट लंबा तिरंगा आकर्षण का केंद्र बना रहा। जिसमें तीन किलोमीटर लंबे कतार के साथ युवाओं ने पूरे शहर में भ्रमण किया। इस दौरान हजारों की संख्या में युवा हाथों में तिरंगा लेकर यात्रा में शामिल हुए। छपरा शहर में बीचोबीच नगरपालिका चौक से शुरू होकर तिरंगा यात्रा छपरा जंक्शन परिसर में समाप्त हुआ।

लंबी तिरंगा यात्रा को देखने के लिए सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। यात्रा में शामिल सभी युवकों के लिए शहर के अलग-अलग जगहों पर लोग फूल माला पानी शर्बत लिए स्वागत करते रहे। तिरंगा यात्रा में लोगो की भीड़ होने से छपरा शहरी क्षेत्र में कुछ समय के लिए जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई।

स्वतंत्रता दिवस के 1 दिन पूर्व तिरंगा यात्रा निकाल देश के युवाओं को राष्ट्र के प्रति समर्पित होने का संदेश देने का काम किया जा रहा है। युवाओ को राष्ट्र के प्रति तन समर्पित, मन समर्पित भावना को जागृत करना इस तिरंगा यात्रा का मुख्य उद्देश्य है।

तिरंगा यात्रा में डीजे पर बज रहे देशभक्ति गीत पर युवाओ ने जमकर ठुमके लगाए। यात्रा में बढ़ते करवा के साथ लोग सम्मिलित होते जा रहे थे। बाइक पैदल और चारपहिया वाहनों से लोगो ने यात्रा में शिरकत की। तिरंगा यात्रा 5 घण्टो तक पूरे शहर भ्रमण किया।