The wedding procession was dancing at the door, suddenly the groom had to change, the girl's family jumped with joy.

दरवाजे पर बारात नाच रही थी, अचानक बदलने पड़े दूल्हे को, खुशी से उछल पड़े लड़की के घरवाले

देश

हाथरस. घटना का खुलासा तब हुआ जब हाथरस जिले के सादाबाद क्षेत्र के सलेमपुर रोड स्थित एक गांव में शादी समारोह के दौरान दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया गया. दूल्हे को दूसरी शादी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। फिर लड़की ने दूसरी जगह के एक युवक से शादी कर ली. दूल्हे की पहली पत्नी अपने बच्चों के साथ आई और शादी रद्द कर दी।

जब पुलिस एक स्थानीय गांव में एक शादी समारोह में दूल्हे को गिरफ्तार करने पहुंची तो वह हैरान रह गया। दूल्हा दूसरी शादी करना चाहता था. पहली पत्नी दो बच्चों के साथ जल्दी पहुंची। जानकारी के मुताबिक, करीब पांच साल पहले आगरा के कमाल खां इलाके के युवक ने आगरा की एक लड़की से शादी की थी. दोनों के बीच अनबन होने पर युवक ने अपनी पत्नी को छोड़ दिया। 21 फरवरी 2024 को आगरा से युवक अपनी बारात लेकर सलेमपुर रोड गांव पहुंचा। विवाह समारोह की रस्में जारी रहीं। फिर दूल्हे की पहली पत्नी अपने दोनों बच्चों को लेकर पुलिस के साथ आगरा पहुंची. पुलिस ने दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया.

पहली पत्नी ने तर्क दिया कि दोनों अभी तक कानूनी रूप से अलग नहीं हुए हैं और पति उसकी जानकारी के बिना दोबारा शादी करना चाहता है। दूल्हे की गिरफ्तारी के बाद खुशहाल शादी में सन्नाटा छा गया। तभी आनन-फानन रिश्तेदारी के एक युवक को विवाह के लिए तैयार किया गया. कुछ ही समय में सिकंदराऊ जिले से एक बारात गांव में पहुंची और निर्धारित सहायता और दहेज के साथ लड़की की विवाह संपन्न कराया गया.

लड़की के परिवार के सदस्यों ने कहा कि आगरा से बारात लेकर आया दूल्हा पहले ही एक लड़की की जिंदगी बर्बाद कर चुका है और अब हमारी बेटियों की जिंदगी बर्बाद करना चाहता है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर अच्छा काम किया. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.’