The problem of Chapra's vending zone and water logging echoed in the House, MLA asked - Why are the poor not getting their rights for 8 years

सदन में गूंजा छपरा का वेंडिंग जोन और जलजमाव की समस्या, विधायक ने पूछा- 8 वर्षों से क्यों नहीं मिल रहा गरीबों का हक़

छपरा बिहार

छपरा। छपरा नगर निगम से संबंधित जल जमाव एवं कूड़े के अंबार की समस्या को विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने जोरदार तरीके से सदन के पटल पर रखा. विधायक ने सदन में सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि प्रतिमाह ₹100 लिया जाता है। नगर निगम के द्वारा साफ सफाई के नाम पर साथ ही प्रतिमाह 50 करोड़ का टर्न ओवर है फिर भी नगर निगम में सुविधा कुछ नहीं.

कई मुख्य मार्केट,कई व्यावसायिक मंडी समेत प्रत्येक गली मोहल्ले में जलजमाव कुडे कचरे का अंबार लगा हुआ है हथुआ मार्केट में डेढ़ साल से साफ सफाई की व्यवस्था बेहाल है. विधायक ने दूसरे प्रश्न के दौरान शहर में वेंडिंग जोन से संबंधित मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया विधायक ने पूछा कि क्या कारण है कि 8 वर्ष से भी अभी तक वेंडिंग जोन का निर्माण नहीं कराया जा सका है।

जिससे फुटपाथी दुकानदारों को बीच-बीच में रोजी-रोटी की दिक्कतों पर सामना करना पड़ता है,क्या उन्हें यह हक नहीं है कि वह अपना जीवन यापन सही तरीके से चला सके बीच-बीच में प्रशासनिक अवरोध के कारण वह रोजी-रोटी की समस्या से ग्रसित हो जाते हैं सरकार इस पर क्या कर रही है और कब तक इस पर उचित कदम उठाएगी?

सम्बंधित मंत्री से प्राप्त जबाब पर विधायक ने असंतोष जताते हुए सम्बंधित अधिकारी से जाँच करवाने की मांग की,जिसपर सरकार के तरफ जाँच का आश्वाशन दिया गया.