छपरा में नीट के परीक्षा में फेल हुई छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

क्राइम छपरा

छपरा। शहर के नगर थाना क्षेत्र के कटहरीबाग मुहल्ले में शुक्रवार को एक युवती ने अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका की पहचान कटहरीबाग मुहल्ला निवासी संजय प्रसाद की 19 वर्षीय पुत्री राजनंदनी के रूप में की गयी है। घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि विगत कुछ माह पहले नीट परीक्षा का रिजल्ट आया था जिसमें राजनंदनी को कम अंक आये थे और वह परीक्षा पास नहीं कर पायी थी। जिसके बाद से वह अवसाद में चली गयी थी।

इसके बाद वह बाहर रहकर पढ़ाई करने की बात करने लगी। राजनंदनी का कहना था कि उसके दोस्त बाहर रहकर पढ़ती है तो मैं भी वहीं रहकर पढ़ाई करूंगी। लेकिन आर्थिक स्थिति कमजोर होने के वजह से परिजनों उसे बाहर रखकर पढ़ाने में सक्षम नहीं थे।परिजनों कहा कि घर पर रहकर हीं पढ़ाई करो और तैयारी करो। इसको लेकर वह जिद्द पर अड़ी हुई थी और काफी डिप्रेशन में थी। इसी बीच शुक्रवार को वह अपने छत पर कमरे में पंखे से लटकर अपनी जान दे दी। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

इसके बाद इसकी सूचना नगर थाने की पुलिस को दी गयी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया। जहां से पोस्टमार्टम कराये जाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।