सारण की बेटी अनामिका ने नेशनल महिला वुशू में जीता कांस्य पदक

छपरा

छपरा। खेलो इंडिया सिनियर नेशनल वुमेन वुशू लीग 2024 का आयोजन ठाकुर विश्वनाथ सहदेव, इनडोर स्टेडियम मेगा स्पोर्टस कॉम्पलेक्स रांची में 24 फ़रवरी से 27 फरवरी 2024 तक हुई । इस प्रतियोगियता में सारण की बेटी अनामिका कुमारी ने कांस्य पदक जीत एक बार फिर जिले व राज्य को गौरवान्वित किया।
उनके कोच व सारण जिला वुशू संघ के सचिव पंडित विनयकुमार देवचंत बताते हैं की वह बहुत ही मेहनती खिलाड़ी है। पिछले कई वर्षो से लगातार मेहनत कर रही है इसके पूर्व भी खेलो इंडिया में उसने पदक जीता था।
बताते चले कि समाज के कटाक्ष से परेशान होकर घर वालो ने खेलने पे रोक लगा दिया था, लेकिन उनके कोच के समझाने के बाद फिर से घर वालो के सहमति से खेलना शुरू कर अपना व अपने पिता का नाम रोशन कर रही है। उनके पिता अनिल सिंह एंव परिवार के अन्य सदस्य बेटी की उपलब्धि देख बहुत ही खुश हैं ।

सारण जिला वुशू संघ के अध्यक्ष व पूर्व विधायक रणधीर सिंह ने कहा आज के समय में बेटिया बेटे से कम नहीं हैं और सारण के मिट्टी में मेहनत और लगन की कोई कमी नही है बस उन्हें सही मार्गदर्शन की जरूरत है। संघ के उपाध्यक्ष श्याम कुमार, राका सिंह, कुंवर जायसवाल व अन्य पदाधिकारी वरुण कुमार, अभिषेक किशोर आलोक कुमार, कुमार कौशलेंद्र, बंटी यादव, अनिल कार्की और अन्य खेल प्रेमियों इस उपलब्धि से बधाई दी है।