Miscreants who came to steal cattle in Chhapra shot three people, one referred to PMCH

छपरा में पशु चोरी करने आये बदमाशों ने तीन लोगों को मारी गोली, एक PMCH रेफर

क्राइम छपरा बिहार

छपरा। सारण जिले के एकमा प्रखण्ड क्षेत्र के जमनपुरा गांव के राम प्रीत महतो के गौशाला से आधा दर्जन सशस्त्र अपराधियों ने उनकी पांच किमती मवेशी रविवार की अर्द्ध रात्रि में चोरी कर ली. गांव के लोगों ने बताया कि जब अपराधी मवेशियों को चोरी कर ले जा रहे थे. इसी दौरान पशुओं के इधर- उधर दौड़ने व बोलने के बाद गौशाला में सोये पशुपालक राम प्रीत महतो की नींद टूट गई.

पशुपालक राम प्रीत महतो ने देखा की अपराधी उनके गौशाला से कुछ दूर पशुओं को लेकर चले गये. बताया जाता है कि राम प्रीत महतो ने अपने दोनों किशोर पौत्रों क्रमशः हैप्पी कुमार महतो व हनी कुमार महतो के साथ शोर मचाते हुए अपनी किमती पशुओं को बचाने के लिए अपराधियों का पीछा करना शुरू कर दिया. अपराधियों ने अपने को पकड़े जाने के भय से पीछा कर रहे पशुपालक राम प्रीत महतो और उनके दोनों पौत्रों हनी कुमार महतो व हैप्पी कुमार महतो को गाली मारकर घायल कर दिया.

सूचना मिलने पर रसूलपुर थाने की पुलिस ने जमनपुरा गांव में पहुंचकर तीनों घायलों को तत्काल पुलिस वाहन से एकमा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लाकर उपचार के लिए भर्ती कराया. इस दौरान अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ. गुंजन कुमार ने बताया कि प्राथमिक उपचार करने के बाद गंभीर रूप से घायल तीनों लोगों को बेहतर चिकित्सा के लिए सदर अस्पताल छपरा भेज दिया गया.

बताया जाता है कि सदर अस्पताल में आवश्यक चिकित्सा करने के बाद गंभीर रूप से घायल हनी कुमार महतो को चिकित्सकों ने गहन चिकित्सा के लिए पीएमसीएच भेज दिया. जहां हनी कुमार महतो का उपचार हो रहा हैं. चिकित्सकों के अनुसार सभी घायल खतरे से बाहर हैं.

रसूलपुर थाने की पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी. पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी और चोरी गयी पशुओं की बरामदगी के लिए विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी कर रही हैं.