छपरा-सिवान रेलखंड का महेंद्रानाथ हाल्ट हाईटेक सुविधाओं से हुआ लैस

छपरा

छपरा। यात्रियों की सुविधा विस्तार के क्रम में महेन्द्रनाथ हाल्ट रेलवे स्टेशन पर आयोजित एक समारोह में सांसद महाराजगंज जनार्दन सिंह सिग्रीवाल द्वारा एकमा- चैनवां रेल खण्ड पर पड़ने वाले महेन्द्रनाथ हाल्ट रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित पैदल उपरिगामी पुल (FOB) का फीता काटकर कर एवं हाल्ट स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के प्रावधान कार्यों का फलक अनावरण कर उद्घाटन किया । इस अवसर पर सम्मानित जन प्रतिनिधियों के साथ मुख्य परियोजना प्रबंधक वाराणसी कौशलेश सिंह, सहायक वाणिज्य प्रबंधक पुष्कर सिंह रावत, सहायक मंडल इंजीनयर सीवान राजेश कुमार मिश्रा सहित महेन्द्रनाथ हाल्ट के जनप्रतिनिधि, भाजपा के पदाधिकारी एवं भारी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे ।

कार्यक्रम का शुभारंभ करने के पश्चात सांसद सिग्रीवाल ने अपने संबोधन में बताया की भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के कार्यकाल मे भारतीय रेलवे विकास की बुलंदियों को छू रहा है । इसी का परिणाम है की महेन्द्रनाथ हाल्ट स्टेशन जहाँ चार साल पहले तक कुछ नहीं था वहाँ धीरे-धीरे कई सुविधाओं का विकास हुआ । इसी क्रम में महेन्द्रनाथ हाल्ट स्टेशन पर क्षेत्रीय नागरिकों की सुविधा और सुरक्षा के लिए नये पैदल उपरिगामी पुल का निर्माण किया गया है । अब यहाँ से यात्रा करने वाले यात्रियों को प्लेटफार्म बदलने के लिए असुरक्षित ढ़ंग से लाइन नहीं पार करनी पड़ेगी । इसके साथ ही महेन्द्रनाथ हाल्ट स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न विकास कार्य यथा हाई-लेवल प्लेटफार्म,नये भवन का निर्माण,टिकट घर का निर्माण,दो अदद शौचालय एवं दो अदद यूरीनल का निर्माण,दिव्यांग यात्रियों की सुविधा हेतु रैम्प,दोनों प्लेटफार्मो पर दो-दो वाटर बूथ,स्टेशन की बाउंड्रीवाल एवं उसपर स्टील की रेलिंग का निर्माण कराया गया हैं ।

इन विकास कार्यों से महेन्द्रनाथ हाल्ट स्टेशन के आस-पास की जनता को रेल यात्रा करने एवं रेल लिन्क के माध्यम से प्रमुख स्टेशनों से रेल यात्रा करने में बहुत सुविधा होगी । महेन्द्रनाथ हाल्ट रेलवे स्टेशन पर नये एफ.ओ.बी. तथा नई यात्री सुविधाओं के मिल जाने से महेन्द्रनाथ हाल्ट समेत महेन्द्रनाथ मंदिर,रसूलपुर चट्टी,चाडवा ग्राम,माधोपुर ग्राम,मकुलपुर एवं ढोडाडीह में रहने वाले लाखो जनता लाभान्वित होगी ।

सांसद ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर नए टिकट घर के निर्माण एवं मूलभूत यात्री सुविधाओं के प्रावधान हो जाने से लाखो लोग लाभान्वित होंगे। स्टेशन पर एफओबी के निर्माण हो जाने से के रेल यात्रियों को सुरक्षित, संरक्षित ढ़ंग से एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेफार्म तक आने-जाने में बहुत सुविधा होगीl

एक बार पुनः मैं आप सभी को महेन्द्रनाथ हाल्ट स्टेशन पर नये एफओबी,टिकट घर एवं यात्री सुविधाओं के प्रावधान के शुभारम्भ के अवसर पर आप सभी को फिर से बधाई देता हूँ ।
इसके पूर्व सांसद एवं सम्मानित अतिथियों का स्वागत करते हुए मुख्य परियोजना प्रबंधक कौशलेश सिंह ने माननीय सांसद जी को अपना बहुमूल्य समय निकाल कर महराजगंज रेलवे स्टेशन पर नये पैदल उपरिगामी पुल (FOB) एवं यात्री सुविधाओं के प्रावधान का उदघाटन करने तथा इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए धन्यवाद किया।

उन्होंने बताया कि सांसद के प्रयासों एवं क्षेत्रीय जनता की मांग पर रेलवे द्वारा आम जनता के लिए महेन्द्रनाथ हाल्ट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों हेतु वर्तमान में मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध कराई गई है । इसके साथ ही महेन्द्रनाथ हाल्ट रेलवे स्टेशन पर नये पैदल उपरिगामी पुल (FOB) के निर्माण के साथ यात्रियों की सुविधा हेतु हाई लेवल प्लेटफार्मों का निर्माण, प्लेटफार्मों पर लो कस्ट पी पी शेल्टर, यात्रियों के बैठने हेतु आर सी सी बेन्चेस,यात्री हेतु शौचालय/मूत्रालय, स्टेशन की बाउंड्रीवाल,स्टेशन प्रवेश द्वार पर दिव्यांग रैम्प,नया टिकट बुकिंग काउन्टर, सेंटेक्स पानी की टंकी के साथ चार वाटर बूथ, प्लेटफार्म संख्या एक के चारों तरफ ग्रील से बाउंड्री का निर्माण कराया गया ।

मैं महेन्द्रनाथ हाल्ट रेलवे स्टेशन पर नये पैदल उपरिगामी पुल (FOB) एवं यात्री सुविधाओं के प्रावधान के उदघाटन के अवसर पर आप सभी को बधाई देता हूँ ।