छपरा जंक्शन पर चल रहे विकास कार्यो का महाप्रबंधक ने किया गहन निरीक्षण

छपरा

छपरा। पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर चल रहे यात्री सुविधा और विकासात्मक कार्यों का महाप्रबंधक ने निरीक्षण किया। पूर्वोत्तर रेलवे की महाप्रबन्धक सुश्री सौम्या माथुर ने शुक्रवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस में लगे रियर निरीक्षण यान से गोरखपुर-छपरा रेल खण्ड का विण्डो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने बदलते मौसम एवं तापमान के उतार चढ़ाव में सुरक्षित एवं संरक्षित रेल संचलन हेतु अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया साथ ही ट्रैक की पेट्रोलिंग बढ़ाने एवं सिगनल की दृश्यता को दुरूस्त बनाये रखने का भी निर्देश दिया।

विन्डो ट्रेलिंग निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने गोरखपुर-छपरा रेल खण्ड पर पड़ने वाले स्टेशनों पर चल रहे विकास कार्यों, परिचालनिक सुगमता के कार्य,अमृत स्टेशन के अंतर्गत पुनर्विकास कार्यों,संरक्षित परिचालन,रेल पथ,ओवर हेड ट्रैक्शन का तकनीकी निरीक्षण किया साथ ही इस रेल खण्ड पर जारी स्थाई एवं अस्थाई सतर्कता आदेशों का संज्ञान लिया । इसके उपरान्त महाप्रबंधक सुश्री सौम्या माथुर पूर्वांचल एक्सप्रेस से ही आसन सोल के लिए रवाना हुईं और मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव छपरा जं पर उतर गए और छपरा स्टेशन पर चल रहे यात्री सुविधा विकास कार्यो का गहन निरीक्षण किया।

उन्होनें छपरा स्टेशन के दूसरे छोर पर बन रहे प्रवेश द्वार,बुकिंग कार्यालय, रिसेप्शन एरिया, पैदल उपरिगामी पुल के विस्तार,नवनिर्मित प्लेटफॉर्म और उनके पी.पी. शेल्टर, नये प्रसाधन का निर्माण तथा मौनी अमावस्या मेला में आने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ के प्रबंधन हेतु प्रतीक्षालय, बैठने की व्यवस्था, ग्लोशाइन नेम बोर्ड, साइनेजेज, वाटर बूथ, प्रकाश व्यवस्था आदि के साथ स्टेशन पर यात्री सुविधाओं हेतु चल रहे कार्यो का निरीक्षण कर तय समय सीमा के अन्दर पूरी गुणवत्ता के साथ पुरा करने हेतु निर्देशित किया। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक के साथ वरिष्ठ मंडल इंजीनियर-1 ऋषि श्रीवास्तव,जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार एवं वरिष्ठ पर्यवेक्षक उपस्थित थे