छपरा में तीसरे रोटरी क्लब ‘ऐवान-ए-छपरा’ की स्थापना

छपरा

रफी बने चार्टर प्रेसिडेंट और तारिक ने संभाला सचिव का पद

छपरा। रोटरी महज एक क्लब नहीं बल्कि एक विचारधारा है. यह एक अंतरराष्ट्रीय परिवार है. जो पूरे विश्व में कल्याण का कार्य कर रहा है. पोलियो का पूर्ण उन्मूलन इसका एक उदाहरण है. उक्त बातें रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर संजीव कुमार ठाकुर ने छपरा के तीसरे रोटरी क्लब ‘ऐवान-ए-छपरा’ के इंस्टॉलेशन (स्थापना) समारोह में चार्टर प्रस्तुत करते हुए कहीं. उन्होंने कहा कि रोटरी में प्रवेश करते ही हम एक वैश्विक परिवार के सदस्य हो जाते हैं. हम पर जहां संस्था की जिम्मेवारी आती है वहीं संस्था भी दुनिया के किसी भी कोने में हमारा ख्याल रखती है. उन्होंने रोटरी के सर्विस एबाॅव सेल्फ पर प्रकाश डालते हुए उसके अधिकार और कर्तव्यों से भी परिचित कराया.

क्लब एडवाइजर पास्ट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ राकेश प्रसाद ने नए क्लब की परिकल्पना से स्थापना तक की यात्रा को ब्यान किया. स्पॉन्सर क्लब आरसी कंकड़बाग के अध्यक्ष एसएन सिंह और अजित कुमार सिन्हा ने कॉलर ट्रांसफर कर नए चार्टर अध्यक्ष रफी इकबाल और सचिव तारिक अनवर को पद पर आसीन किया. इस अवसर पर आरसी कंकड़बाग के पास्ट प्रेसिडेंट आरपी श्रीवास्तव, डॉ शंकर नाथ व इनर व्हील क्लब की पूर्व चैयरमैन डॉ दीप्ति सहाय ने अपने विचार व्यक्त किए. नए क्लब के मेंटर रोटरी छपरा के पास्ट प्रेसिडेंट डॉ शहजाद आलम ने अतिथियों का स्वागत करते हुए खूबसूरत अंदाज में संचालन किया.

नव नियुक्त अध्यक्ष व सचिव का परिचय नदीम अहमद ने प्रस्तुत किया. अतिथियों ने पीई प्रेसिडेंट डॉ मोअज्जम अज्म, उपाध्यक्ष सिराजुद्दीन खान, कोषाध्यक्ष हाशिम अली, संयुक्त सचिव प्रो शमीम परवेज, एसजीटी प्रो शकील अनवर, निदेशक शहजाद अहमद, कृष्ण मेनन, नदीम अहमद, शकीलुज्जमा सदस्य नसर इकबाल, कलीम अहमद, अधिवक्ता तैयब हुसैन, रिंकू अहमद और खैरुल वरा को लैपल पिन लगा कर क्लब में शामिल किया. पूर्व में अतिथियों का स्वागत बुके प्रदान कर रोटरी सारण के अध्यक्ष प्रदीप कुमार समेत पंकज कुमार, मुकेश गुप्ता, विकास कुमार, अशोक कुमार आदि ने किया.