संजीवनी संस्कार स्कूल के बच्चों ने पौराणिक धार्मिक एवं एतिहासिक स्थलों का किया भ्रमण

छपरा

छपरा। शहर के श्यामचक आदर्श कॉलोनी स्थित संजीवनी संस्कार स्कूल के बच्चों को ऐतिहासिक धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया गया। शनिवार को रिविलगंज के गोदना स्थित गौतम ऋषि मंदिर का भ्रमण कराया गया। इस दौरान बच्चों को पौराणिक धार्मिक एवं एतिहासिक महर्षि गौतम ऋषि मंदिर के बारे में विस्तार से बताया गया। उसके बाद बाबा उझंखनाथ का करियावा मंदिर का भी दर्शन कराया गया। स्कूली बच्चों ने भी खूब इंजॉय किया।

वही इस मौके पर स्कूल के प्रचार्य रणजीत भगत ने बताया की बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ-साथ आध्यात्मिक ज्ञान का भी विकास हो। बच्चों को अच्छे संस्कार डालकर एक अच्छे नागरिक बनाने में हम सभी अपना योगदान दे सकते हैं। स्कूल की शिक्षिका ज्योति सिंह ने कहा की कहा कि आज धर्म भ्रम का विषय बन गया है। हमारा युवा भटकाव की राह पर है। युवाओं में नैतिक शिक्षा का अभाव हो गया है।

उन्होंने कहा कि युवा वर्ग हमारे देश का आधार और राष्ट्र के प्रगति में इनका योगदान बेहद जरूरी है। अच्छे संस्कार का जन्म बचपन से ही होना चाहिए। इसी उदेश्य से क्लास फोर फाइप के बच्चों को रिविलगंज के ऐतिहासिक धार्मिक अस्थलो का भ्रमण कराया गया। इस मौके पर प्रचार्य रणजीत भगत, ज्योति सिंह, अंजलि पर्वत, शिशीर श्रीवास्तव, जन्मेजय सिंह, कमलेश कुमार, जीतेन्द्र कुमार, मौजूद थे।